Haryana News: कांग्रेस सांसद पर विवादित बयान देने का आरोप, महिला आयोग ने कही एक्शन की बात
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2430254

Haryana News: कांग्रेस सांसद पर विवादित बयान देने का आरोप, महिला आयोग ने कही एक्शन की बात

Haryana News: हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस सांसद जय प्रकाश पर महिलाओं के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी का आरोप लगा है. सोशल मीडिया पर बयान वायरल होते ही हरियाणा महिला आयोग ने सख्त कदम उठाते हुए सांसद पर कार्रवाई की मांग की है.

 

Haryana News: कांग्रेस सांसद पर विवादित बयान देने का आरोप, महिला आयोग ने कही एक्शन की बात

Haryana News: हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस सांसद जय प्रकाश ने महिलाओं को लेकर एक विवादित बयान देने का आरोप लगाया है. सोशल मीडिया पर बयान वायरल होने के बाद राज्य महिला आयोग ने जय प्रकाश के खिलाफ नोटिस जारी करने की बात कही है.

हरियाणा महिला आयोग अध्यक्ष ने घेरा
हरियाण महिला आयोग की अध्यक्ष रेणु भाटिया ने कहा कि, यह बहुत शर्मनाक विषय है कि कांग्रेस के सांसद लगातार तीसरी, चौथी बार इस तरह से महिलाओं के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं. अभी हाल ही में आपको याद होगा कि लोकसभा चुनाव में रणदीप सुरजेवाला अभद्र भाषा का प्रयोग हेमा मालिनी के लिए किया था. उसके बाद इनके एक और नेता ने कंगना रनौत के लिए हल्की भाषा का प्रयोग किया और अब तीसरी बार लगातार सांसद जयप्रकाश ने गलत बयानबाजी की है. मुझे लगता है कि कांग्रेस की प्रवृत्ति यही है, महिलाओं के लिए आवाज उठाने वाली इनकी पार्टी के नेता कहां हैं? कहां गई उनकी सभ्यता और कहां गई उनकी सीख, वो अपने सांसदों को और अपने नेताओं को एक बार जरूर देखें.

ये भी पढ़ें: Haryana Election 2024: हरियाणा पहुंचे पीएम मोदी ने किसे कहा- डूब मरो, डूब मरो...?

क्यों नहीं आती शर्म?
कैथल में जयप्रकाश ने जो कहा वह बहुत निंदनीय और शर्मनाक बयान है. मुझे लगता है इन्होंने महिलाओं की इज्जत सम्मान करने के बजाय अपमान करने का बीड़ा उठा लिया है. ये महिलाओं का सम्मान करना जानते ही नहीं हैं. जब अपनी पत्नी को चुनाव लड़ाना होता है तो ऐसे ही लोग अपनी पत्नी की फोटो हार श्रृंगार के साथ लगाते हैं. तब कहां चला जाता है यह हार श्रृंगार? इन सांसदों को इस तरह से बोलते हुए शर्म क्यों नहीं आती.

नोटिस जारी करने की बात
उन्होंने आगे कहा कि अभी जल्द ही नवरात्रि आने वाला है, क्या यह सांसद माता रानी के दर्शन करने नहीं जाएंगे? जिस माता रानी का श्रृंगार किया जाता है, जहां हम सभी मत्था टेकते हैं, वहीं कांग्रेस के नेता महिलाओं के श्रृंगार का अपमान करते हैं, महिलाओं के लिए इस तरह से हल्के शब्दों का प्रयोग करते हैं. मेरी नजर में ऐसे लोग अपनी मां की कोख का अपमान करते हैं, जिस मां ने उनको पैदा किया, उसी प्रकार दूसरी महिला भी किसी की मां है, बहन है, बेटी है, जिसका यह अपमान करते हैं. मैं कैथल की बेटियों से निवेदन करूंगी कि कोई भी इनके बेटे को वोट ना दें. एक-एक बेटी यह निर्णय ले कि कांग्रेस को वोट नहीं देना हैं क्योंकि ये लोग महिलाओं का अपमान करते हैं. इनकी आधी आबादी के हक की बात बेमानी है. राज्य महिला आयोग इस मामले में सख्त है और जल्द से जल्द उन्हें नोटिस भेजेगी.

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news