Haryana News: हिसार की बेटी रीना भट्टी ने देश का नाम किया बुलंद, आमा डब्लम की चोटी की फतेह
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1932683

Haryana News: हिसार की बेटी रीना भट्टी ने देश का नाम किया बुलंद, आमा डब्लम की चोटी की फतेह

Haryana News: हिसार के श्यामलाल बाग की पर्वतारोही रीना भट्टी का कहना हैं उनका ये मिशन आसान नहीं था, लेकिन उन्होंने इसे चुनौती समझ कर पूरा किया. हिसार पहुंचने पर सामाजिक संस्थाओं की तरफ से रीना का अभिनंदन किया गया.

Haryana News: हिसार की बेटी रीना भट्टी ने देश का नाम किया बुलंद, आमा डब्लम की चोटी की फतेह

Haryana News: हिसार की रहने वाली रीना भट्टी ने एक बार फिर हरियाणा का नाम पूरे विश्व में चमकाया है. रीना ने आमा डब्लम चोटी पर चढ़ाई पूरी की है. इस उपलब्धि के बाद रीना भाट्टी हरियाणा प्रदेश की पहली महिला बन गई हैं, जिन्होंने इस चोटी पर फतेह पाई है.

रीना का हुआ अभिनंदन
हिसार के श्यामलाल बाग की पर्वतारोही रीना भट्टी का कहना हैं उनका ये मिशन आसान नहीं था, लेकिन उन्होंने इसे चुनौती समझ कर पूरा किया. हिसार पहुंचने पर सामाजिक संस्थाओं की तरफ से रीना का अभिनंदन किया गया. महाराजा अग्रसेन भवन ट्रस्ट की तरफ से भी ऐसा ही कार्यक्रम हुआ. रीना कहती हैं कि जीवन की जद्दोजहद के बीच उनकी खिलाड़ी वाली भावनाएं दबती जा रही थीं. साथ ही वे इस सोच को बदल देना चाहती थीं कि किसी परिवार में जब बेटी का जन्म होता है और परिवार मायूसी से कहता है कि लड़की हुई है.

चुभती थी ये टैगलाइन 
उन्हें यह टैगलाइन एक तरह से चुभती थी. इसके अलावा रीना ने 7-8 और पीक पर भी चढ़ाई की. रीना ने बताया कि वर्ष 2019 में उन्होंने अपनी यात्रा की शुरुआत की थी. हरियाणा के हिसार जिला के गांव बालक में जन्मी रीना के पिता ट्रैक्टर मैकेनिक हैं. रीना भट्टी ने अपनी कामयाबी के अब तक के सफर के बारे में बताते हुए कहा कि आमा डबलम पर फतेह पाने के अभियान के दौरान तीन पीक को फतेह किया है, जिसमें काला पत्थर, आईसलेंड पीक जैसी तकनीकी माउण्टेन भी क्लाइंब किया, जो सिर्फ 15 दिन में पूरा किया.

ये भी पढ़ें: 33% आरक्षण का कानून बनते ही छात्र राजनीति में महिलाओं ने उठाई 50% रिजर्वेशन की मांग

पहली भारतीय बनी रीना
रीना ने यह सफर गत माह 19 सितम्बर को शुरु किया था. रीना भट्टी ने पहले तो साउथ अफ्रीका की किलिमंजारो चोटी फतेह की थी, उसके बाद मात्र 24 घंटे में माउंट एल्ब्रुस चोटी को फतेह करके इतिहास रचा. ऐसा करने वाली रीना पहली भारतीय महिला बनी हैं. 

इनपुट- रोहित कुमार

Trending news