Haryana School Close: भीषण गर्मी के चलते फरीदाबाद के स्कूल 30 जून तक बंद, अब सीधे 1 जुलाई को खुलेंगे
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2265816

Haryana School Close: भीषण गर्मी के चलते फरीदाबाद के स्कूल 30 जून तक बंद, अब सीधे 1 जुलाई को खुलेंगे

Summer Heat Wave: लगातार बढ़ रही गर्मी के चलते जिला प्रशासन ने सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों में 8वीं कक्षा तक की छुट्टी 30 जून तक बढ़ा दी है, जबकि कक्षा 9वीं से 12वीं तक की कक्षाएं चलेंगी

Haryana School Close: भीषण गर्मी के चलते फरीदाबाद के स्कूल 30 जून तक बंद, अब सीधे 1 जुलाई को खुलेंगे

Haryana Heat Wave: हरियाणा में गर्मी का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है. कुछ दिनों से आसमान से आग बरस रही है. दिन के समय में लोगों के ऊपर लू अपना कहर बरसा रहा है. इस समय प्रदेश के कई जिलों में अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज किया गया है. मौसम विभाग ने  रोहतक ,गुरुग्राम, फरीदाबाद, नूंह और पलवल सहित प्रदेश के 17 जिलों में 2 जून तक भीषण गर्मी का रेड अलर्ट जारी किया है. इस अलर्ट के जरिए आने वाले दिनों में और भी गंभीर स्थिति हो सकती है. वहीं हीट वेव के चलते फरीदाबाद के सभी स्कूलों की छुट्टियां 30 जून तक बढ़ा दी गईं हैं.  

17 जिलों में रेड अलर्ट जारी
बता दें कि फरीदाबाद में इस समय आसमान से आग बरस रही है. लगातार गर्मी का पारा 45 से 46 तक बढ़ता ही जा रहा है. इतना ही नहीं फरीदाबाद के अस्पताल में गर्मी से बीमार पड़ रहे मरीजों की लंबी लाइन लगी हुई है. वहीं दूसरी तरफ इस भयंकर गर्मी में लोग अपने घर और ऑफिसों में बीना पंखे और कूलर के नहीं रह पा रहे हैं. मौसम विभाग ने तो यह भी कह दिया है कि आने वाले दिनों में गंभीर स्थिति हो सकती है. आने वाले दिनों में पारा 47 डिग्री तक जाने का अनुमान है.

ये भी पढ़ें- अंबाला में मरी पाई गईं मछलियां,गंभीरता से पूर्व गृहमंत्री ने दिए जांच और FIR के आदेश

अभी  9वीं से 12वीं तक की चलेंगी कक्षाएं
वहीं दूसरी ओर लगातार बढ़ रही गर्मी के चलते अस्पतालों में मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. इस प्रचंड गर्मी के चलते जिला प्रशासन के सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों में 8वीं कक्षा तक की छुट्टी 30 जून तक बढ़ा दी है, जबकि कक्षा 9वीं से 12वीं तक की कक्षाएं लगेंगी.  यह जानकारी जिला उपायुक्त विक्रम सिंह ने दी है. मौसम विभाग के अनुसार, जिले में लू के साथ ही तापमान 46 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. अगले 1 या 2 दिनों में गर्मी में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है.

Trending news