Beauty Tips: अगर आपके होठ भी हैं काले तो ये अचूक नुस्खे आजमाकर पाएं Pink Lips
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1728408

Beauty Tips: अगर आपके होठ भी हैं काले तो ये अचूक नुस्खे आजमाकर पाएं Pink Lips

Home Remedies For Pink Lips: काले होठों से हम सभी परेशान होते हैं, लेकिन इसके लिए हमें क्या करना चाहिए ये हमें पता नहीं होता. आज हम बताएंगे वो घरेलू टिप्स जिससे आप पा सकेंगे पिंक लिप्स. 

Beauty Tips: अगर आपके होठ भी हैं काले तो ये अचूक नुस्खे आजमाकर पाएं Pink Lips

Home Remedies For Pink Lips: आज भी हमारे घरेलू नुस्खें काफी असरदार हैं. हमारी दादी-नानी के जमाने के नुस्खे हमको बीमारियों से तो बचाते ही हैं. इसके साथ ही ये कई ऐसी चीजों में कारगर साबित होते हैं, जिसके लिए हमें डॉक्टरों को मोटी फीस चुकानी पड़ती है. ऐसे में आज हम आपको बताएंगे उन घरेलू नुस्खों के बारे में जिनके इस्तेमाल से आपके होठ काले से गुलाबी हो जाएंगे.  

इन घरेलू उपायों से पाएं पिंक होठ

शहद और नींबू का इस्तेमाल: शहद और नींबू के इस्तेमाल से आप अपने होठ को काले से गुलाबी कर सकते हैं. इसके लिए आपको शहद और नींबू का मिश्रण अपने होठों पर रगड़ना होगा. नींबू में विटामिन सी पाया जाता है जिसका ब्लीचिंग एजेंट आपके होठों पर निखार लाती है. इससे आपके डेड स्किन सेल्स होठों से हट जाएंगे और होठों पर गुलाबी निखार आएगा. 

नारियल तेल
नारियल का तेल होठों पर लगाने से इसके रंग में बदलाव आता है. इसके साथ ही नारियल का तेल होठों को नरम करता है. नारियल तेल से होठों को हाइड्रेशन मिलता है. सर्दियों के साथ-साथ गर्मियों में भी कई दफा ऐसा होता है कि होंठ फटने लगते हैं. इस कारण नेचुरल मॉइस्चराइजर के तौर पर आप नारियल के तेल का उपयोग कर सकते हैं. 

चुकंदर का जूस
चुकंदर का जूस पीने से भी आपको काफी फायदा मिलता है. इससे आपके होठों की डार्कनेस कम होती है. चुकंदर में बीटा लेंस गुण पाए जाते हैं, जिससे काले होठों से छुटकारा मिलता है. इसके लिए आपको यूज करने से 10-15 मिनट पहले चुकंदर को फ्रिज में ठंडा होने के लिए रखना होगा. 

(खीरे का जूस) Cucumber Juice
खीरे के जूस के सेवन से भी आपको काले होठों से राहत मिलेगी. इसके साथ ही खीरे के जूस में एंटीऑक्सीडेंट्स पाए जाते हैं, जिससे ये होठों को पींक करने के साथ-साथ शरीर को भी कई बीमारियों से राहत देती हैं. इसके लिए आपको 15 दिनों तक इसे फॉलो करना होगा. 

बर्फ (ICE)
काले होठों से छूटकारा पाने के लिए बर्फ का इस्तेमाल भी काफी बेहतरीन होता है. लिप्स पर बर्फ लगाने से आपके होठ काले के बजाय गुलाबी होते हैं. बर्फ के इस्तेमाल से होठों के डेड सेल्स बाहर निकलते हैं और होठ गुलाबी होते हैं. 

Trending news