Independence Day 2023: नूंह में ड्रोन व भारी सुरक्षा के बीच मनाया गया स्वतंत्रता दिवस, परिवहन मंत्री ने फहराया तिरंगा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1826023

Independence Day 2023: नूंह में ड्रोन व भारी सुरक्षा के बीच मनाया गया स्वतंत्रता दिवस, परिवहन मंत्री ने फहराया तिरंगा

Independence Day 2023: 31 जुलाई, 2023 को नूंह में हिंसक सांप्रदायिक झड़पों के बाद, नूंह सामान्य स्थिति की तरफ लौट रहा है. कर्फ्यू के समय में ढील और इंटरनेट सेवाओं की बहाली के बाद, हरियाणा के नूंह जिले ने मंगलवार को ड्रोन निगरानी और भारी पुलिस सुरक्षा के बीच स्वतंत्रता दिवस मनाया गया. 

Independence Day 2023: नूंह में ड्रोन व भारी सुरक्षा के बीच मनाया गया स्वतंत्रता दिवस, परिवहन मंत्री ने फहराया तिरंगा

Independence Day 2023: कर्फ्यू के समय में ढील और इंटरनेट सेवाओं की बहाली के बाद, हरियाणा के नूंह जिले ने मंगलवार को ड्रोन निगरानी और भारी पुलिस सुरक्षा के बीच स्वतंत्रता दिवस मनाया गया, जिले में 31 जुलाई को हुई हिंसक सांप्रदायिक झड़पों के बाद, नूंह धीरे-धीरे सामान्य स्थिति की ओर लौट रहा है. हिंसा के परिणामस्वरूप, कानून एजेंसियों ने स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान जिले भर में सुरक्षा बढ़ा दी है, राज्य मंत्री मूलचंद शर्मा ने तिरंगा फहराया है.

रैपिड एक्शन फोर्स सहित सैकड़ों पुलिस कर्मियों को जिले के संवेदनशील इलाकों में तैनात किया गया है, जबकि राजस्थान की सीमा से लगे इलाकों में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. इस बीच पुलिस ने संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया है. एसपी नरेंद्र बिजारनिया ने आईएएनएस ने बताया कि हाल की झड़पों के कारण सुरक्षा बढ़ा दी गई है, लेकिन स्थिति पूरी तरह से सामान्य है, जिले में पुलिस टीमें गश्त कर रही हैं.

ये भी पढ़ेंः Independence Day 2023: हरियाणा योजनाओं से घर बैठे गरीबों को मिले ये लाभ, इस साल भी होगा इन योजनाओं का आगाज- कृष्णपाल गुर्जर

उन्होंने आगे बताया कि सीमाओं पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है और नूंह में प्रवेश करने वाले वाहनों की गहन जांच की जा रही है. 24 घंटे ड्रोन से निगरानी की जाएगी. उन्होंने कहा कि रविवार को इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी गईं और कर्फ्यू में 14 घंटे की ढील दी गई. स्कूल, बैंक, एटीएम और बाजार सभी सामान्य रूप से काम कर रहे हैं. पुलिस के अनुसार, जैसे ही इंटरनेट सेवाएं बहाल हुईं, अपराध साइबर विशेषज्ञों की एक टीम गलत सूचना पर अंकुश लगाने के लिए लगातार सोशल मीडिया खातों पर नजर रख रही है.

पुलिस की साइबर सेल विभिन्न सोशल मीडिया पर भी नजर रख रही है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि हालिया सांप्रदायिक झड़पों या ब्रजमंडल जलाभिषेक यात्रा की प्रस्तावित बहाली से संबंधित कोई भड़काऊ संदेश या वीडियो साझा नहीं किया जाए.

ये भी पढ़ेंः Independence Day 2023: PM मोदी ने 2014 से रंगीन पगड़ी पहनने की परंपरा को रखा कायम, जानें 2023 तक कितना बदला पगड़ियों का अंदाज

नूंह के नलहड़ शिव मंदिर पहुंचे परिवहन मंत्री।

नूंह के नलहड़ स्थित पांडव काल के प्राचीन शिव मंदिर पहुंचे प्रदेश के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा. इसके बाद उन्होंने मंदिर में माथा टेक और सुख शांति के लिए की प्रार्थना।. इसी के साथ उन्होंने आगे कहा कि हमारी सरकार हमेशा देती है आपसी भाईचारे का संदेश. इसी के साथ उन्होंने हिंसा वाली जगह का निरीक्षण भी किया. परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने उस अरावली पर्वत को भी देखा जहां पर हिंसा वाले दिन हिंसा फैलाने वाले लोगों द्वारा मंदिर में मौजूद लोगों पर हमला किया गया था.

नूंह में 77वां स्वतंत्रता दिवस मनाया गया

नूंह की नई अनाज मंडी में जिला स्तरीय 77वां स्वतंत्रता दिवस मनाया गया. 77वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने ध्वज रोपण कर परेड की सलामी ली. परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने देश, प्रदेश व जिले वासियों को 77 वें स्वतंत्रता दिवस पर हार्दिक बधाई दी. उन्होंने कहा कि यह दिन हम सब के लिए गौरवपूर्ण और पावन है. चारों ओर उत्सव का वातावरण देखकर मुझे बहुत प्रसन्नता हो रही है.

उन्होंने आगे कहा कि यह प्रसन्नता और गर्व की बात है कि कस्बों और गांवों में, यानी देश में हर जगह बच्चे, युवा और बुजुर्ग सभी उत्साह के साथ स्वतंत्रता दिवस के पर्व को मना रहे हैं. आज पूरा देश बड़े उत्साह के साथ ‘आज़ादी का अमृत महोत्सव’ मना रहा हैं.

(इनपुटः अनिल मोहनिया)

Trending news