IND vs ENG: धर्मशाला टेस्ट के लिए गावस्कर ने अश्विन को कमान देने की उठाई मांग, जानें क्या है वजह
Advertisement

IND vs ENG: धर्मशाला टेस्ट के लिए गावस्कर ने अश्विन को कमान देने की उठाई मांग, जानें क्या है वजह

 भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भारतीय टीम को घर्मशाला में होने वाले पांचवे और अंतिम टेस्ट के लिए एक सुझाव दिया और कहा कि अश्विन को टीम की अगुवाई करने का मौका मिलना चाहिए.

IND vs ENG: धर्मशाला टेस्ट के लिए गावस्कर ने अश्विन को कमान देने की उठाई मांग, जानें क्या है वजह

India vs England 4th Test: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भारतीय टीम को घर्मशाला में होने वाले पांचवे और अंतिम टेस्ट के लिए एक सुझाव दिया और कहा कि अश्विन को टीम की अगुवाई करने का मौका मिलना चाहिए, जिनका धर्मशाला टेस्ट 100 वां टेस्ट होगा. अश्विन रांची टेस्ट में अपना 99वां टेस्ट मुकाबला खेल रहे है. 37 वर्षीय गेंदबाज अश्विन ने अपने 99वें टेस्ट की दूसरी पारी में 51 रन देकर 5 विकेट झटके. इसी के साथ उनका यह 35वां अवसर था कि जबकि अश्विन ने पारी में पांच या फिर उससे ज्यादा विकेट चटकाए हो.

सुनील गावस्कर ने जियो सिनेमा पर अश्विन से बात करते हुए कहा कि भारत कल जीत हासिल कर लेगा और इसके बाद भारतीय टीम पांचवे और अंतिम टेस्ट मैच खेलने के लिए धर्मशाला जाएगी. 
उन्होंने इसी पर बात करते हुए आगे कहा कि मुझे विश्वास है कि रोहित शर्मा आपको मैदान पर टीम की अगुवाई करने का मौका देगा. आपने जो कुछ भी भारतीय क्रिकेट के लिए किया है उसको देखते हुए यह शानदार सम्मान होगा.

ये भी पढ़ें: Abhishek Sharma: एक ओवर में लगातार 5 छक्के ठोक बनाया खास रिकॉर्ड, कुछ दिन बाद पुलिस ने भेजा समन

अश्विन ने दिया शानदार जवाब  
अश्विन ने इसके जवाब मे कहा कि जितने लंबे समय के लिए हम टीम से बने रहते हैं उतना ही अच्छा होता है. अश्विन ने कहा आप बहुत उदार दिल के हैं सनी भाई. इसके लिए आपका आभार. हालांकि मुझे लगता है कि मैं इन सभी चीजों से काफी आगे निकल चुका हूं. मैं इस टीम के साथ बिताएं हर एक पल का आनंद ले रहा हूं. यहां जितना लंबा खिचेगा उतनी ही मूझे खुशी होगी.

कुंबले के रिकॉर्ड पर होगी नजर 
रविचंद्रन अश्विव ने भारतीय टीम के लिए अभी तक 99 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 507 विकेट चटकाए हैं.  अश्विन की नजर भारतीय टीम के दिग्गज ऑफ स्पिनर अनिल कुंबले के रिकॉर्ड पर होगी.  निल कुंबले के नाम टेस्ट क्रिकेट में 619 विकटे हैं. वहीं अगर टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज की बात करें तो यह रिकॉर्ड श्रीलंका के दिग्गज मुथैया मुरलीधरन के नाम है. मुरलीधरन के नाम टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा 800 विकेट चटकाए हैं. 

Trending news