Ballabhgarh News: भारत ही विश्वगुरु बनकर पूरे विश्व का मार्गदर्शन करेगा- पवन जिंदल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2193581

Ballabhgarh News: भारत ही विश्वगुरु बनकर पूरे विश्व का मार्गदर्शन करेगा- पवन जिंदल

Faridabad News: श्री माधव राष्ट्र सेवा समिति ने आज फरीदाबाद के सेक्टर 62 में श्री माधव गीता मंदिर के शिलान्यास समारोह का आयोजन किया, जिसमें मुख्य अतिथी के तौर पर एमपी रुंगटा ने शिरकत की.

 

Ballabhgarh News: भारत ही विश्वगुरु बनकर पूरे विश्व का मार्गदर्शन करेगा- पवन जिंदल

Ballabhgarh News: श्री माधव राष्ट्र सेवा समिति ने आज फरीदाबाद के सेक्टर 62 में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा सामाजिक कार्य के लिए बनाए जाने वाले श्री माधव गीता मंदिर के शिलान्यास समारोह का आयोजन किया. आशियाना सोसाइटी के पास बने इस मंदिर के शिला पूजन कार्यक्रम को बेहद ही उत्सव के साथ लोगों ने मनाया.

धार्मिक संवेदना को जागरूक करने की कही बात
कार्यक्रम में उद्योगपति एमपी रुंगटा मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की. वहीं संबोधन के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के क्षेत्र संघचालक पवन जिंदल भी वहां मौजूद रहे. जिन्होंने अपने संबोधन में कहा कि धार्मिक संवेदना को जागरूक करने में सक्षम रहे हैं. उन्होंने श्री माधव गीता मंदिर के धार्मिक अर्थ को उजागर किया. साथ ही इस मंदिर के निर्माण में संगठन के बड़े लोगों से प्राप्त मार्गदर्शन का धन्यवाद किया.

कमाई का 10% हिस्सा समाज कार्यों के लिए लगाना चाहिए
RSS के संघचालक पवन जिंदल ने कहा कि जब हमारे घर में कोई भी मंगल कार्य होता है तो पूरे विश्व की मंगल की कामना की जाती है. दया करना, प्रेम करना, इंद्रियों को वश में करना, साफ-सफाई रखना, श्रेष्ठ जीवन के लक्षण है. साथ ही उन्होंने कहा कि हमारे संस्कार समाज को जोड़ने का काम करते हैं. आज पूरा विश्व मानने लगा है कि भारत ही विश्वगुरु बनकर पूरे विश्व का मार्गदर्शन करेगा. कोरोना के समय भी पूरे विश्व को स्वास्थ्य सुविधाएं देने का काम करने वाला भारत देश था. साथ ही उन्होंने हिदायद दी कि खून पसीने की कमाई का 10% हिस्सा समाज कार्यों के लिए लगाना चाहिए.

ये भी पढ़ें- दिल्ली से लेकर हरियाणा तक AAP का सामूहिक उपवास, कुरूक्षेत्र में जुटे नेता

इस अवसर पर केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर, कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा, शिक्षामंत्री सीमा त्रिखा, विधायक राजेश नगर विधायक नरेंद्र गुप्ता, महिला आयोग चेयर पर्सन रेनू भाटिया, नीवर्तमान मेयर सुमन बाला सहित समाज के प्रतिष्ठित नागरिकों ने कार्यक्रम में शिरकत की.  

Input- Amit Chaudhary

Trending news