प्रदेश के 300 गांवों में खिलाड़ी तैयार करने के लिए सरकार की तरफ से उपलब्ध करवाया जाएगा इन्फ्रास्ट्रक्चर: नायब
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2145290

प्रदेश के 300 गांवों में खिलाड़ी तैयार करने के लिए सरकार की तरफ से उपलब्ध करवाया जाएगा इन्फ्रास्ट्रक्चर: नायब

कुरुक्षेत्र भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष एवं सांसद नायब सिंह सैनी ने कहा कि प्रदेश में सरकार की तरफ से 300 गांवों में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी तैयार करने के लिए इन्फ्रास्ट्रक्चर उपलब्ध कराया जाएगा.

प्रदेश के 300 गांवों में खिलाड़ी तैयार करने के लिए सरकार की तरफ से उपलब्ध करवाया जाएगा इन्फ्रास्ट्रक्चर: नायब

Kurukshetra: कुरुक्षेत्र भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष एवं सांसद नायब सिंह सैनी ने कहा कि प्रदेश में सरकार की तरफ से 300 गांवों में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी तैयार करने के लिए इन्फ्रास्ट्रक्चर उपलब्ध कराया जाएगा. इन गांवों में खेल नर्सरी, व्यायामशाला या अन्य खेलों के मैदान तथा समान उपलब्ध करवाया जाएगा. हालांकि इस प्रदेश में 6500 में से 6200 गांवों में पहले से ही खेल इन्फ्रास्ट्रक्चर व खेल संबंधी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा चुकी है.

प्रदेशाध्यक्ष एवं सांसद नायब सिंह सैनी वीरवार को न्यू लघु सचिवालय के सभागार में कुरुक्षेत्र की विभिन्न परियोजनाओं के उदघाटन एवं शिलान्यास कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि बोल रहे थे. इससे पहले सांसद नायब सिंह सैनी, विधायक सुभाष सुधा, विधायक रामकरण काला, उपायुक्त शांतनु शर्मा, सिंचाई विभाग के आईईसी डा.सतबीर एस कादियान, जिला परिषद की अध्यक्षता कंवलजीत कौर, भाजपा के जिलाध्यक्ष रवि बतान, विभिन्न विभागों की 120 करोड़ 43 लाख की लागत से 115 योजनाओं और परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया.  इस दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ऑनलाइन प्रणाली से पंचकूला से हरियाणा प्रदेश की विभिन्न विभागों की 4200 करोड़ की लागत से 679 परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया.

ये भी पढ़ें: Delhi-NCR CNG Price Cut: दिल्ली, नोएडा समेत यहां सस्ती हुई CNG, जानें नए रेट

सांसद नायब सिंह सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में देश और प्रदेश प्रगति की राह पर तेजी से साथ आगे बढ़ रहा है. इस प्रदेश में अब तक 17 हजार करोड़ रुपए की लागत से 1 साथ कई-कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया जा चुका है. इसी कड़ी में यह नौवां बड़ा कार्यक्रम था. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पंचकूला से 4200 करोड़ रुपए की 679 परियोजनाओं की सौगात प्रदेश के नागरिकों को दी है. इस सरकार ने लोगों को सड़क, बिजली, पानी जैसी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई है. 

सरकार ने अब तक सड़कों पर 60 हजार करोड़ रुपए का बजट खर्च किया है. इतना ही नहीं 11 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 हजार करोड़ रुपए की लागत से बने द्वारका एक्सप्रेस हाईवे की सौगात भी प्रदेश के नागरिकों को देंगे. इस सरकार ने पिछले 10 सालों से देश और प्रदेश को नई दिशा देकर लोगों को जीवन को सरल और सुगम बनाने का काम किया है.

Input: Darshan Kait 

 

Trending news