Karnal Crime: पुलिस ने पकड़ा 5 स्टार में चोरी करने वाले चोर, ऐसे देता था वारदात को अंजाम
Advertisement

Karnal Crime: पुलिस ने पकड़ा 5 स्टार में चोरी करने वाले चोर, ऐसे देता था वारदात को अंजाम

Karnal Crime News: बड़े-बड़े होटल में 24 से ज्यादा वारदातों को अंजाम देने वाले आरोपी को करनाल पुलिस ने गिरफ्तार किया है. यह चोर 5 से 7 सितारा होटल में चोरी करता था. इतना ही नहीं ये चोर करनाल के नूर महल में भी चोरी घटना को अंजाम दे चुका है. 

Karnal Crime: पुलिस ने पकड़ा 5 स्टार में चोरी करने वाले चोर, ऐसे देता था वारदात को अंजाम

Karnal Crime News: करनाल पुलिस ने एक चोर को गिरफ्तार किया है, चोर का नाम जयेस रावजी सेजपाल जो गुजरात का रहने वाला है,  जिसे रायपुर से गिरफ्तार किया गया है. इस चोर ने पूरे देश के अलग-अलग तीन सितारा, 5 सितारा, 7 स्टार होटल में चोरी की वारदातों को अंजाम दे चुका था. करनाल के 5 सितारा होटल नूर महल में भी चोरी की वारदात को अंजाम दिया था. जहां से उसने 15 तोले सोना और 3800 रुपये चुराए थे और मौके से फरार हो गया. इस चोर ने चोरी करके सामान को मुंबई में एक किराए के कमरे में रखा हुआ था, जहां से पुलिस ने सामान को भी बरामद कर लिया है.

चोर ऑनलाइन मैच में सट्टा लगाने का आदि था और अयाशी करने का शौक था. इस चोर ने करनाल में चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद नागपुर में भी एक होटल में चोरी की वारदात को अंजाम दिया था. इसके अलावा मुंबई, कोलकाता, जालंधर, आगरा, जयपुर, हैदराबाद, रायपुर, उदयपुर, नागपुर, चंडीगढ़, विशाखापट्टनम जैसे शहरों में दे चुका है चोरी की वारदातों को अंजाम. ये चोर 2000 से लगातार चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहा है, ये शुरू में मुंबई में 5 सितारा होटल में भी काम कर चुका है और उसके बाद से इसने चोरी की वारदातों को अंजाम देना शुरू किया. कई केस में आरोपी को जेल भी हो चुकी है और जमानत में बाहर घूम रहा था, जिसके बाद इसने करनाल में चोरी की वारदात को अंजाम दिया.

ये भी पढ़ेंः Delhi Crime: रंगदारी मांगने का अजीबोगरीब मामला आया सामने, पुलिस की छूटी हंसी, जानें क्या था पूरा मामला

कैसे देता था चोरी की वारदात को अंजाम

आरोपी से पूछताछ व अन्य विश्वसनीय साक्ष्यों के आधार पर जांच में खुलासा हुआ कि आरोपी एक आदतन अपराधी है. आरोपी ज्यादातर बड़े शहरों में थ्री स्टार, 5 स्टार व 7 स्टार जैसे आलिशान होटलों में बड़े ही शातिर तरीके से इस प्रकार की चोरी की वारदातों को अंजाम देता है. सबसे पहले किसी बड़े शहर में जाकर बस अड्डे के आस-पास ठहरकर शहर के सितारा होटलों की रैकी करता था और रैकी करने के लिए ई-रिक्शा या ऑटो का प्रयोग करता था, जिसके बाद आरोपी होटल चिन्हित करके उस होटल का संपर्क नंबर ऑनलाइन निकालता है.

उसके बाद आरोपी उस नंबर पर फोन करके कोई पार्टी या शादी का प्रोग्राम या अन्य प्रकार के प्रोग्राम बुक करने की बात करके उसे होटल में होने वाले प्रोग्रामों की डिटेल जुटा लेता था और उस होटल की व्यवस्था व डैकोरेशन आदि देखने के बहाने उस होटल में आकर उसको अच्छी तरह से परख लेता था और सारी जानकारी एकत्रित कर लेता था. उस होटल में होने वाले किसी प्रोग्राम के दौरान आरोपी उस होटलों में महिलाओं के ठहरने वाले कमरों की रैकी करता था और जब महिलाएं अपने कमरे का ताला लगाकर प्रोग्राम में चली जाती थी तो आरोपी होटल में इन्टरकॉम के द्वारा होटल के रिसेप्शन पर कॉल करके कहता था कि यह कमरा नंबर मेरी पत्नी का है और कमरे की चाबी गलती से कमरे के अंदर ही रह गई है.

ये भी पढ़ेंः Delhi Metro: मेट्रो में मास्टरबेट करने वाला व्यक्ति Wanted घोषित, पुलिस ने फोटो शेयर कर मांगी मदद

इस कमरे का ताला खोल दो, इसमें से सामान निकालना है. जब होटल वाले उससे उसकी पत्नी का नाम पूछते और नाम गलत मिलता तो होटल वाले कहते ही यह कमरा तो इस महिला का नहीं किसी अन्य महिला के नाम से है. आरोपी उन्हें कहता की मैं अपनी पत्नी से पता करता हूं कि कौन सा कमरा नंबर है. फिर आरोपी कुछ समय बाद इन्टरकॉम से होटल के रिसेप्शन पर दोबारा फोन करता है और रिसेप्शन वालों द्वारा बताए गए नाम को दोहराता की यह मेरी पत्नी का कमरा है और ताले की चाबी कमरे की अंदर ही रह गई है.

इसके बाद होटल स्टाफ उक्त कमरे का ताला खोलकर निकल जाता था और आरोपी कमरे के अंदर घुसकर कमरे में रखा सारा कीमती सामान व नगदी आदि चोरी करके किसी ई-रिक्शा या ऑटो में बैठकर मौका से फरार हो जाता था. आरोपी काफी साल पहले मुंबई के ताज होटल में कैटरिंग का काम करता था, जिसकी वजह से आरोपी को होटल से संबंधित सारी जानकारी थी. तभी से आरोपी ने इस तरह के प्लान बनाने व वारदातों को अंजाम देना शुरू कर दिया था.

(इनपुटः कमरजीत सिंह विर्क)

Trending news