Delhi-NCR Haryana Live Update: CWG 2022 : बर्मिंघम में मीराबाई चानू ने दिलाया भारत को पहला गोल्ड
Advertisement

Delhi-NCR Haryana Live Update: CWG 2022 : बर्मिंघम में मीराबाई चानू ने दिलाया भारत को पहला गोल्ड

बर्मिंघम में हो रहे कॉमनवेल्थ गेम्स के दूसरे दिन भारत को अपना पहला गोल्ड मिल गया. मीराबाई चानू ने वेटलिफ्टिंग की 49 किलो कैटेगरी में गोल्ड जीता. 

Delhi-NCR Haryana Live Update: CWG 2022 : बर्मिंघम में मीराबाई चानू ने दिलाया भारत को पहला गोल्ड
LIVE Blog

 

 

30 July 2022
23:56 PM
23:55 PM

CWG 2022 : बर्मिंघम में मीराबाई चानू ने दिलाया भारत को पहला गोल्ड

बर्मिंघम में हो रहे कॉमनवेल्थ गेम्स के दूसरे दिन भारत को अपना पहला गोल्ड मिल गया. मीराबाई चानू ने वेटलिफ्टिंग की 49 किलो कैटेगरी में गोल्ड जीता. गोल्ड जीतने के बाद चानू ने कहा, मैं सोचती हूं कि मुझे इंडिया के लिए मेडल जीतना है. मैंने खुद का रिकॉर्ड कवर किया. हां ये मेरी आदत है. टोक्यो के बाद से हम प्लान कर रहे थे कि  देश के लिए गोल्ड लेकर आना है.

 

 

22:22 PM

हरियाणा के परिवहन बेड़े में शामिल होंगी 550 इलेक्ट्रॉनिक बसें 

हरियाणा में 550 इलेक्ट्रॉनिक बसें जल्द ही राज्य परिवहन बेड़े में शामिल होंगी. इलेक्ट्रॉनिक बसें पर्यावरण में शुद्धता बनाए रखने के लिए बेहतर कदम साबित होगा. हरियाणा के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने यह जानकारी दी. कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा आज शनिवार को फरीदाबाद के आईएमटी क्षेत्र में पौधरोपण कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत कर रहे थे. उन्होंने कहा कि पर्यावरण को बचाए रखने के लिए पौधों से हराभरा रखना जरूरी है, इसलिए अधिक से अधिक पेड़ पौधे लगाकर उनका रखरखाव करना चाहिए, ताकि पर्यावरण हरा भरा रहे. मूलचंद शर्मा ने कहा कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव की शृंखला में पर्यावरण संरक्षण के लिए कारगर कदम उठा रही है. 

18:39 PM

भारत की झोली में आया दूसरा मेडल

गुरुराजा ने स्नैच में 118 और क्लीन एंड जर्क में 151 किलोग्राम भार उठाया है. कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में यह भारत का दूसरा पदक है. इससे पहले आज ही संकेत ने वेटलिफ्टिंग में सिल्वर मेडल जीता था. गुरुराजा ने 2018 कॉमनवेल्थ गेम्स में भी देश के लिए रजत पदक जीता था. 2018 के कॉमनवेल्थ में उन्होंने पहला मेडल जीता था.

16:02 PM

पिता चलाते हैं पान की दुकान, पदम की उम्मीदों पर उतरे खरे
संकेत महादेव सरगर ने बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में देश को पहला रजत पदक दिलाया है. महाराष्ट्र के सांगली के रहने वाली इस 21 वर्षीय वेटलिफ्टर ने 55 किग्रा भारवर्ग में कारनाम रचा है. तीन बार के राष्ट्रीय चैंपियन और पिछले साल दिसंबर में राष्ट्रमंडल चैंपियनशिप में स्वर्ण जीतने वाले संकेत के पिता पान की दुकान चलाते हैं. संकेत ने इस साल फरवरी में सिंगापुर वेटलिफ्टिंग इंटरनेशनल में 256 किग्रा (स्नैच में 113 किग्रा और क्लीन एंड जर्क में 143 किग्रा) उठाकर कॉमनवेल्थ और राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ था. CWG 2022 में उनसे देश को पदक की उम्मीदें थीं, जिसमें वो खरे उतरे हैं.

15:46 PM

बीमारी से तंग महिला ने 11वीं मंजिल से कूदकर खुदकुशी कर ली 

ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित निराला एस्टेट सोसाइटी में रहने वाली 55 वर्षीय महिला ने बिल्डिंग की 11वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली. मामला बिसरख थाना क्षेत्र का है. बताया गया है कि महिला बीमारी के कारण डिप्रेशन में थी. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. 

12:34 PM

बदमाशों ने 4 गाड़ियों में की तोड़फोड़, 2 घंटे बाद पहुंची पुलिस
ग्रेनो में बदमाशों के हौंसले किस कदर बुलंद हैं, यह शनिवार को भी देखने को मिला. यहां दिन दहाड़े एक्सप्रेस वे पर बंदूकधारी बदमाशों ने 4 गाड़ियों में तोड़फोड़ की. गाड़ियों में महिलाएं भी सवार थीं. लेकिन बदमाशों ने आधे घंटे तक जमकर उत्पाद मचाया. सूचना देने के 2 घंटे बाद मौके पर पुलिस पहुंची. 5 किलोमीटर तक गाड़ी भगाकर पीड़ितों ने जान बचाई. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. ग्रेटर नोएडा के इकोटेक प्रथम थाना क्षेत्र का मामला है.

 

12:11 PM

सिरसा वासियों के लिए आफत बन कर आई बारिश, एक तरफ जलभराव तो दूसरी नगर परिषद कार्यालय की छत का  हिस्सा गिरा 

आज तड़के हुई बरसात सिरसा वासियों के लिए आफत बन कर आई है. एक तरफ जहां शहर में जलभराव हो गया तो वहीं दूसरी तरफ सिरसा की नगर परिषद कार्यालय में चेयरमैन के ऑफिस के पीछे बने एक कमरे की छत का एक हिस्सा गिर गया. गनीमत यह रही कि जिस वक्त छत का हिस्सा गिरा उस वक्त कमरे में कोई मौजूद नहीं था. नगर परिषद के अधिकारी का कहना है कि बिल्डिंग काफी पुरानी है और बिल्डिंग बदलने के लिए विभाग को पत्र लिखा. 

08:37 AM

गाजियाबाद: Back होते हुए ट्रक ने कई गाड़ियों को एक साथ कुचला 2 की मौत 8 घायल

शहीद स्थल मेट्रो स्टेशन के पास फ्लाईओवर पर शुक्रवार रात करीब 12 बजे भीषण हादसा हुआ जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और दस से ज्यादा लोग घायल हो गए. हादसे की वजह ट्रक चालक का बैक गियर लगाकर ट्रक को उल्टा दौड़ाना रहा. पीछे आ रहे दो ऑटो और एक बाइक को ट्रक रौंदता हुआ चला गया. पुलिस ने ऑटो में फंसे घायलों को बड़ी मशक्कत से बाहर निकाला. इसके लिए ऑटो को काटा गया.  हादसे के बाद चालक ट्रक से कूदकर भाग गया. 

पुलिस ने बताया कि ट्रक फ्लाईओवर पर तेजी से चल रहा था. उसके पीछे ही कई वाहन चल रहे थे. ड्राइवर ने अचानक बैक गियर लगा दिया. ट्रक ढलान पर था, इसलिए रफ्तार बहुत ज्यादा रही. पीछे चल रहे वाहन इसकी चपेट में आ गया. पहले ट्रक से ऑटो रौंदा गया. इसके बाद ऑटो के पीछे आ रही बाइक और एक और ऑटो को रौंदते हुए ट्रक फ्लाईओवर की दीवार पर जाकर रुका. राहगीरों ने पास में चेकिंग कर रहे पुलिसवालों को बताया. पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया. उनकी हालत बहुत गंभीर बताई गई है. ऑटो के परखच्चे उड़ गए. इसमें घायल फंस गए थे. दो की मौके पर ही मौत हो गई. मृतकों की शिनाख्त नहीं हो सकी. 

07:56 AM

वीकेंड पर बारिश से लोगों के चेहरे पर दिखी खुशी 

मनोरंजन कुमार/बिंदापुर: राजधानी में एक बार फिर शुरू हुआ बारिश का दौर जिसकी संभावना मौसम विभाग ने पहले ही जताई हालांकि गुरुवार और शुक्रवार को राजधानी में काफी बारिश होने की संभावना जताई गई थी लेकिन उस हिसाब से तो बारिश नहीं हुई. शुक्रवार को कई इलाकों में दोपहर बाद रुक-रुक कर बारिश हुई और एक बार फिर से वीकेंड पर यानी शुक्रवार सुबह से भी बारिश का दौर शुरू हो गया है. वेस्ट दिल्ली के उत्तम नगर बिंदापुर जनकपुरी तिलक नगर इलाकों में बारिश की शुरुआत हुई जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से काफी राहत मिल रही है और मौसम सुहाना बना हुआ है बारिश के बीच तेज हवाओं के कारण मौसम और भी खुशनुमा बन गया है अब दिल्ली वालों यही उम्मीद है कि आने वाले कुछ दिनों तक बारिश का दौर यूं ही चलता रहे तो लोगों को गर्मी से राहत मिलती रहेगी हालांकि इस बात की संभावना मौसम विभाग ने भी जताई है कि आने वाले 4 से 5 दिनों तक अच्छी और मध्यम बारिश राजधानी के अलग-अलग इलाकों में हो सकती है. अगर मौसम विभाग का पूर्वानुमान सही रहा तो आने वाले कुछ दिनों तक दिल्ली वालों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलती रहेगी लेकिन लगातार बारिश के इस दौर से लोगों को कुछ परेशानियों का भी सामना करना पड़ सकता है.

Trending news