Haryana Vidhan Sabha Chunav: हरियाणा पूर्व मंत्री ने इस सीट से चुनाव लड़ने का किया ऐलान, बिना टिकट मिले भरेंगे नामांकन
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2424158

Haryana Vidhan Sabha Chunav: हरियाणा पूर्व मंत्री ने इस सीट से चुनाव लड़ने का किया ऐलान, बिना टिकट मिले भरेंगे नामांकन

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए पहली लिस्ट में बीजेपी ने 67 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया था. जिसमें पिहोवा से प्रत्याशी कंवलजीत सिंह अजराना को टिकट दी थी.

Haryana Vidhan Sabha Chunav: हरियाणा पूर्व मंत्री ने इस सीट से चुनाव लड़ने का किया ऐलान, बिना टिकट मिले भरेंगे नामांकन

Haryana Vidhan Sabha Chunav: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए पहली लिस्ट में बीजेपी ने 67 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया था. जिसमें पिहोवा से प्रत्याशी कंवलजीत सिंह अजराना को टिकट दी थी. कंवलजीत सिंह ने अपनी टिकट पार्टी को लौटा दी, जिसके चलते बीजेपी ने अपनी दूसरी लिस्ट में 21 उम्मीदावारों का ऐलान किया और पिहोवा से जय भगवान शर्मा को नया प्रत्याशी घोषित किया है. इस तरह से अब तक बीजेपी ने 87 सीट पर अपने उम्मीदवार उतार दिए हैं. इसका मतलब अब बची 3 सीट से अपने प्रत्याशियों का ऐलान करेगी.

इस बीच पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने महेंद्रगढ़ से चुनाव लड़ने का ऐलान किया. हालांकि भाजपा ने अभी सिरसा, महेंद्रगढ़ और एनआईटी फरिदाबाद विधानसभा की सीट होल्ड कर रखी है. सूची का इंतजार किए बिना ही उन्होंने चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया. वह कल दोपहर 1:15 बजे अपना नामांकन दाखिल करेंगे. उससे पहले सुबह दस बजे महेंद्रगढ़ आवास जयरामदास सदन पर कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे.

रामबिलास शर्मा भाजपा के कद्दावर नेता हैं. दूसरी लिस्ट में भी उनका नाम नहीं आने से कार्यकर्ता में रोष है. दूसरी लिस्ट जारी होने के बाद  कार्यकर्ताओं की उनके आवास पर मीटिंग हुई और उस मीटिंग में कार्यकर्ताओं ने उनको चुनाव लड़ने को कहा है. इस दौरान पूर्व मंत्री रामबिलास शर्मा मीडिया से बचते हुए नजर आए. सूत्रों की जानकारी के अनुसार अगर भाजपा ने पूर्व मंत्री को महेंद्रगढ़ विधानसभा से टिकट नहीं दिया तो पार्टी के कई पदाधिकारी इस्तीफा दे सकते हैं.  

ये भी पढ़ें:  Narnaul Assembly: कौन हैं ओमप्रकाश यादव, जिस पर तीसरी बार BJP ने जताया विश्वास

बता दें कि रामबिलास शर्मा हरियाणा भाजपा के भीष्म पितामह के रूप में जाने जाते हैं. वो जनता पार्टी के समय से पार्टी से जुड़े हुए हैं. 1982 में उन्होंने पहली बार भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ा था. उसके बाद से वह लगातार भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ते आ रहे हैं. वो पांच बार महेंद्रगढ़ विधानसभा से चुनाव जीत चुके हैं. दो बार प्रदेश अध्यक्ष और तीन बार कैबिनेट मंत्री भी रह चुके हैं. 1991 में वह पूरे प्रदेश में अकेले भाजपा की टिकट पर चुनाव जीते थे. 

2014 में रामबिलास प्रदेश अध्यक्ष थे तब उनके नेतृत्व में भाजपा ने हरियाणा में पहली बार पूर्ण बहुमत से सरकार बनाई थी. भाजपा की दो लिस्ट जारी होने के बाद भी जब उनका नाम नहीं आया तो कार्यकर्ताओं में रोष व्याप्त है. 

बता दें कि कुछ दिन पहले कैलाश शर्मा ने महेंद्रगढ़ विधानसभा से टिकट मिले बिना ही भाजपा की टिकट पर नामांकन कर दिया. कैलाश पाली स्वयं सेवक रहे हैं और संघ के आदेश पर उन्होंने यह फॉर्म भरा था. महेंद्रगढ़ जिले के महेंद्रगढ़ और नारनौल विधानसभा हमेशा ब्राह्मणों की होती थी. नारनौल से पूर्व विधायक कैलाशचंद शर्मा और महेंद्रगढ़ से रामबिलास शर्मा दोनों ही भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ते थे, लेकिन पिछले कुछ वर्षों में भाजपा नारनौल सीट से यादव समाज पर दाव खेल रही थी. इस बार महेंद्रगढ़ विधानसभा से भी ओमप्रकाश यादव से चुनाव में टिकट दिया है. 

Input: Pradeep Sharma

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news