Haryana Election: मायावती ने BJP-कांग्रेस को घेरा, बोलीं- "आरक्षण खत्म करने की हो रही साजिश"!
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2449517

Haryana Election: मायावती ने BJP-कांग्रेस को घेरा, बोलीं- "आरक्षण खत्म करने की हो रही साजिश"!

Haryana  Election 2024: बहुजन समाजवादी पार्टी की अध्यक्ष मायावती और इनेलो महासचिव अभय सिंह चौटाला ने हरियाणा के पृथला विधानसभा में जनसभा की. दोनों नेताओं ने बीजेपी और कांग्रेस पर तीखे प्रहार करते हुए आरक्षण खत्म करने की साजिश का आरोप लगाया. मायावती ने केंद्र सरकार की नीतियों की आलोचना की और गठबंधन सरकार बनाने का आह्वान किया.

 Haryana Election: मायावती ने BJP-कांग्रेस को घेरा, बोलीं- "आरक्षण खत्म करने की हो रही साजिश"!

Haryana Election 2024: बहुजन समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री सुश्री मायावती और इंडियन नेशनल लोकदल के महासचिव एवं पूर्व विधायक अभय सिंह चौटाला ने पृथला विधानसभा क्षेत्र के गांव बघौला में बसपा-इनेलो के संयुक्त प्रत्याशी सुरेंद्र वशिष्ठ के समर्थन में विशाल जनसभा को संबोधित किया.

हरियाणा पहुंचीं मायावती
बसपा सुप्रीमो व उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. इस दौरान मायावती के तीखे तेवर दिखे और उन्होंने पीएम मोदी व राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा. वहीं, मंच पर इनेलो महासचिव अभय चौटाला और आकाश आनंद भी मौजूद रहे.

PM मोदी पर साधा जमकर निशाना
दरअसल, ये दोनों नेता पृथला विधानसभा क्षेत्र के गांव बघौला में बसपा-इनेलो के संयुक्त प्रत्याशी सुरेंद्र वशिष्ठ के समर्थन विशाल जनसभा को संबोधित किया. बसपा सुप्रीमो व उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. इस दौरान मायावती के तीखे तेवर दिखे और उन्होंने पीएम मोदी व राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा. वहीं, मंच पर इनेलो महासचिव अभय चौटाला और आकाश आनंद भी मौजूद रहें.

आरक्षण खत्म करने का लगाया आरोप
पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि मुझे सुनने के लिए बड़ी संख्या में आए लोगों का अभिवादन करती हूं. अपने देश को आजाद हुए वर्षों हो चुके हैं. प्रदेश विभिन्न पार्टियों की सरकारें रहीं हैं, लेकिन किसान, मजदूर गरीब का उत्थान नहीं हो सका. दलित आदिवासी, ओबीसी के लोगों को अंबेडकर के कड़े संघर्ष से सरकारी नौकरी में आरक्षण मिला. यह पार्टियां आरक्षण खत्म करना चाहती हैं.

गुमराह कर लिया वोट
मायावती ने कहा वर्तमान में भाजपा सरकार की नीयत आरक्षण को लेकर साफ नहीं है. आदिवासी और दलित को गुमराह करके लोकसभा में इंडी गठबंधन ने वोट लिया. अब हमें इनके बहकावे में नहीं आना है. सुप्रीम कोर्ट ने जब आपके आरक्षण पर चोट मारी, यह सभी पार्टियां चुप रहीं. किसी ने खुलकर नहीं बोला. सभी चुप्पी साधे हुए हैं. उन्होंने कहा कि विदेश में जाकर राहुल गांधी ने सभी आरक्षण को खत्म करने का ऐलान कर दिया. आरक्षण विरोधी पार्टियों को वोट नहीं देना है. हमारे गठबंधन की सरकार बनाकर इसे लटका कर रखना है, जबतक विपक्ष द्वारा संवैधानिक संशोधन नहीं हो जाता है.

किसान हैं परेशान
मायावती ने कहा कि केंद्र की गलत नीतियों के कारण किसान परेशान हैं. सरकार की जातिवादी व पूंजीवादी सोच ने पिछड़ों का हक मारा है. अभी भी देश में करप्शन खत्म नहीं हुआ है. आम कार्यकर्ताओं की मदद से हमारी पार्टी सत्ता में आना चाहती है. ताकि किसी के दबाव में न आकर सर्व समाज की सेवा करना चाहती है. आम कार्यकर्ताओं के आशीर्वाद से हमारी पार्टी ने चार बार उत्तर प्रदेश में सरकार बनाई है. हमारी सरकार ने सर्व समाज का ख्याल रखा है, मगर दलित आदिवासी का विशेष ध्यान रखा. मायावती ने कहा कि सरकारी खर्चे से पक्के मकान बनाकर दिए. लाखों गरीब लोगों को फायदा हुआ है. देहातों और शहरों में दलित बस्तियों को विकसित किया, युवा महिलाओं के लिए बहुत काम किया, किसानों को फसल का उचित दाम सही समय पर दिया, अपराधियों को असली जगह दिखाई. दलित और पिछड़े समाज के महापुरुषों का सम्मान दिया.

विरोधी पार्टियों की हवा-हवाई घोषणाएं
मायावती ने कहा, विरोधी पार्टियों के हवा-हवाई घोषणा पत्रों से सावधान रहना है. हमारी पार्टी कहने में कम करने में ज्यादा विश्वास करती है. हमें उत्तर प्रदेश में करके दिखाया. गठबंधन के उम्मीदवारों को विजयी बनाना है. इस बार गठबंधन की सरकार बनाना है. सरकार बनने पर चौधरी अभय चौटाला मुख्यमंत्री रहेंगे. दलित डिप्टी सीएम और डिप्टी सीएम पिछड़ा वर्ग का होगा.

यहां जानें: Haryana Election: कांग्रेस में CM फेस को लेकर कुमारी सैलजा ने दे दिए बड़े संकेत

कांग्रेस ने छीन ली किसानों की जमीन
इंडियन नेशनल लोकदल के महासचिव एवं पूर्व विधायक अभय सिंह चौटाला ने कहा कि कांग्रेस ने किसानों की जमीन छीन ली. एक से बढ़कर एक घोटाले किए गए. मोदी जी ने वादा किया था काले धन को वापस लाएंगे. यह बहुत बड़ा वादा था. किसान से वादा किया था कि स्वामीनाथन की रिपोर्ट लागू करेंगे. फसल के दाम दोगुने कर देंगे, लेकिन 2022 में तीन काले कानून ले आए. आज मंगाई बढ़ी है, रोजगार नहीं. इसलिए प्रदेश का युवा अपनी जमीन बेचकर विदेशों को पलायन कर गए. लोग परेशान हैं. इस सरकार को बदलना चाहते हैं. भाजपा सरकार ने ऐसे-ऐसे फैसले लिए कि हर वर्ग परेशान है. मजदूर और किसान की सरकार बनाने का समय आ गया है. गरीब, किसान, मजदूर को अधिकार दिलाने का काम चौधरी देवीलाल और कांशीराम ने किया. उत्तर प्रदेश में सुशासन देने का काम मायावती ने किया. कांग्रेस और भाजपा को सबक सिखाने का समय आ गया है. पांच अक्टूबर को इनेलो बसपा प्रत्याशियों को जिताने का काम करें.
INPUT- Rustam Jakhar

Trending news