Haryana Vidhansabha Chunav: हरियाणा में कांग्रेस और AAP का गठबंधन संभव- दीपक बाबरिया
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2413173

Haryana Vidhansabha Chunav: हरियाणा में कांग्रेस और AAP का गठबंधन संभव- दीपक बाबरिया

Haryana Vidhansabha Chunav 2024: दीपक बाबरिया ने कहा कि आप से बात चल रही है और हम प्रदेश में वोटों का बंटवारा नहीं होने देंगे. आप के अलावा भी इंडिया गठबंधन की पार्टियों से भी बातचीत चल रही है. 

Haryana Vidhansabha Chunav: हरियाणा में कांग्रेस और AAP का गठबंधन संभव- दीपक बाबरिया

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टियों की बैठकों का दौर जारी है. इसी कड़ी कांग्रेस के उम्मीदवारों के नाम को लेकर चर्चा हो रही है. वहीं हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी दीपक बाबरिया का बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस और आप का गठबंधन हो सकता है. इसको लेकर आम आदमी पार्टी और इंडिया गठबंधन के दलों से बातचीत चल रही है. ऐसा करने से वोटों के ध्रुवीकरण और भाजपा को रोकना है. इसलिए गठबंधन को लेकर फैसला लिया जा रहा है. 

दीपक बाबरिया ने कहा कि आप से बात चल रही है और हम प्रदेश में वोटों का बंटवारा नहीं होने देंगे. आप के अलावा भी इंडिया गठबंधन की पार्टियों से भी बातचीत चल रही है. साथ ही उन्होंने कहा कि शाम को कांग्रेस CEC की बैठक में हरियाणा की बची 41 सीटों पर नामों को लेकर चर्चा की जाएगी. 

ये भी पढ़ें: Haryana Chunav 2024: BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं ये दिग्गज नेता

बता दें कि साल 2019 के हरियाणा विधानसभा चुनाव में आप ने 47 सीटों पर चुनाव लड़ा, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. इस बार आप के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को हरियाणा के बेटे का हवाला देते हुए AAP चुनाव प्रचार में जुटी हुई है. 

वहीं इस साल हुए लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और आप ने हरियाणा और दिल्ली में साथ मिलकर चुनाव लड़ा था, जिसमें  कांग्रेस-आप गठबंधन को हरियाणा में पांच सीट हासिल हुई थी तो दिल्ली में सभी सीटों पर हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद यह फैसला लिया गया था कि दोनों पार्टियां विधानसभा चुनाव में अकेले ही चुनाव लड़ेंगी. इसी बीच अब दीपक बाबरिया के बयान से दोनों दलों के बीच में फिर से हलचल तेज हो गई हैं.  

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news