MCD Election 2022: गाजीपुर लैंडफिल साइट हादसा, सिसोदिया ने BJP पर जमकर बोला हमला
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1432505

MCD Election 2022: गाजीपुर लैंडफिल साइट हादसा, सिसोदिया ने BJP पर जमकर बोला हमला

दिल्ली में रविवार को गाजीपुर लैंडफिल साइट पर कूड़े का एक हिस्सा खिसक कर बाहर आ गया. इस हादसे में बकरा व भैस मंडी में दीवार गिर गई. साथ ही हाईमास्ट लाइट का खंभा भी टूट गया. इसको लेकर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भाजपा पर जमकर हमला बोला है.

MCD Election 2022: गाजीपुर लैंडफिल साइट हादसा, सिसोदिया ने BJP पर जमकर बोला हमला

MCD Election: दिल्ली में एमसीडी चुनावों की घोषणा हो चुकी है. चुनावों की घोषणा के साथ ही सियासी हलचल तेज हो गई है. सभी राजनीतिक पार्टियां एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रही हैं. वहीं आम आदमी पार्टी और भाजपा में भी जमकर चुनावी जंग चल रही है. दोनों पार्टियां दिल्ली में कूड़े के पहाड़ों को लेकर एक दूसरे पर तंज कस रही हैं. वहीं MCD चुनावों को लेकर हमारी जी मीडिया की टीम जगह-जगह चौपाल लगा रही है. इसमें लोगों से बात कर उनके सुझाव ले रही है. साथ ही उनके मन की बात जानने की भी कोशिश कर रही है. 

ये भी पढ़ें: हरियाणा में पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के लिए वोटिंग जारी, प्रशासन ने किए ये पुख्ता इंतजाम

बता दें कि रविवार रात दिल्ली के सीमा पर लगे गाजीपुर लैंडफिल साइट पर कूड़े का एक हिस्सा खिसक कर बाहर आ गया, जिससे बकरा व भैस मंडी में दीवार गिर गई और हाईमास्ट लाइट का खंभा भी टूट गया. करीब 70 एकड़ में फैले गाजीपुर लैंडफिल साइट पर 140 लाख मीट्रिक टन कचरा है. प्रतिदिन यहां पर पूर्वी दिल्ली के अलग-अलग इलाकों से 2600 मीट्रिक टन कचरा आता है.

दिल्ली के लैंडफिल साइट में आए दिन कूड़े के पहाड़ ढहने की घटना होती रहती है. साल 2017 में गाजीपुर में कचरे के ढेर का एक हिस्सा एक कार औरर तीन दोपहिया वाहनों पर गिर गया था, जिससे ये वाहन सड़क से फिसलकर नहर में गिर गए थे. इस हादसे में एक महिला और एक पुरुष की मौत हो गई थी.

आज हमारी जी मीडिया की टीम बकरा मंडी के आढ़ती से बात की है तो उन्होंने साफतौर पर कहा कि कुछ दिन पहले अरविंद केजरीवाल कूड़े के पहाड़ पर आए थे, जिसके बाद कूड़े को बकरा मंडी की तरफ शिफ्ट किया जा रहा है, जो कि पूरी तरीके से गलत है. यही कारण है कि बकरा मंडी की दीवार गिरी. गनीमत यह रही कि जिस वक्त यह हादसा हुआ उस वक्त मंडी में कोई मौजूद नहीं था. अगर यह हादसा दिन के वक्त होता तो जाहिर तौर पर हादसा बड़ा हो सकता था.

वहीं इसको लेकर दिल्ली सरकार के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया आज गाजीपुर लैंडफिल साइट पर गए. इस हादसे ने आम आदमी पार्टी के आरोपों को बल दे दिया है. वहीं सिसोदिया ने भाजपा पर जमकर हमला बोला है.

सिसोदिया ने कहा कि भाजपा का दावा है कि उन्होनें इन कुड़े के पहाड़ों पर बहुत काम किया है. इनकी ऊंचाई पहले से कम हो गयी है. वहीं उन्होंने कहा कि कितना काम किया है वो दिख रहा है. लैंडफिल साइट के कुड़े को दूसरी तरफ को फैला दिया है. ये लोगों की जिंदगी तो खतरे में डाल रहे हैं. बीजेपी को इसका जवाब इनको देना पड़ेगा.

गाजीपुर लैंडफिल साइट पर जब सिसोदिया से पूछा गया कि क्या आप दिल्ली नगर निगम चुनाव सिर्फ कूड़े के मुद्दे पर लड़ रही है? इसके जवाब में उन्होनें कहा कि ये मुद्दा लोगों का है. लोग खुद इससे परेशान हैं. वहीं उन्होंने कहा कि आने वाले निगम चुनाव में वो बीजेपी को इसका जवाब देंगे.

Trending news