गौतमबुद्ध नगर के तीनों जोन में सार्वजनिक स्थानों पर लगे 142 लाउडस्पीकर हटाए गए
Advertisement

गौतमबुद्ध नगर के तीनों जोन में सार्वजनिक स्थानों पर लगे 142 लाउडस्पीकर हटाए गए

कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर के तीनों जोन में ध्वनि मानक का पालन न करने वाले 142 लाउड स्पीकरों को हटाया गया हैं. इसके आलावा मानकों के अनुसार 494 लाउड स्पीकर्स की ध्वनि को कम कराया गया है.

गौतमबुद्ध नगर के तीनों जोन में सार्वजनिक स्थानों पर लगे 142 लाउडस्पीकर हटाए गए

बलराम पांडे/नोएडा: देश में सार्वजनिक स्थानों (public places) और धार्मिक स्थलों (religious places) में तेज आवाज पर लाउडस्पीकरों को लेकर विवाद (loudspeaker controversy) चल रहा है. ऐसे में यूपी पुलिस भी उच्च न्यायालय (high Court) के आदेशानुसार पुलिस कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर के सभी थाना क्षेत्रों के अंतर्गत आने वाले सार्वजनिक स्थानों और धार्मिक स्थलों पर लगे लाउडस्पीकरों को कर रही है. इसके साथ ही मानक से ऊपर की ध्वनि में लाउडस्पीकर बजाने पर कार्रवाई भी कर रही है. बता दें, कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर के नोएडा जोन से हटाए गए लाउडस्पीकरों की संख्या 35 और सेंट्रल जोन से मानकों के अनुसार ध्वनि कम कराने वाले लाउड स्पीकरों की संख्या 61 है. 

ये भी पढ़ें- नमाज विवाद पर बोले अनिल विज, कहा- हरियाणा शांति प्रिय प्रदेश है यहां ऐसी कोई घटना नहीं हुई है

इतने लाउडस्पीकर्स को हटाया गया
वहीं, सेंट्रल जोन से 48 लाउडस्पीकरों को हटाया गया और मानकों के अनुसार 98 लाउडस्पीकरों की ध्वनि कम कराई गई. ग्रेटर नोएडा में 59 लाउड स्पीकरों को हटाया गया, जबकि 335 लाउड स्पीकरों की आवाज कम कराई गई. कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर के तीनों जोन में ध्वनि मानक का पालन न करने वाले 142 लाउड स्पीकरों को हटाया गया हैं. इसके आलावा मानकों के अनुसार 494 लाउड स्पीकर्स की ध्वनि को कम कराया गया है.

WATCH LIVE TV

Trending news