Noida News: 1.5 करोड़ जमा कर 50 करोड़ की बकाया से बचना चाहा, हो गईं 3 दुकानें सील
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2480005

Noida News: 1.5 करोड़ जमा कर 50 करोड़ की बकाया से बचना चाहा, हो गईं 3 दुकानें सील

Noida News: नोएडा के सेक्टर-120 में प्रतीक रियलटर्स पर 50 करोड़ रुपये से अधिक का बकाया होने पर नोएडा प्राधिकरण ने कार्रवाई करते हुए तीन अनबिकी दुकानों को सील कर दिया. इन दुकानों की नीलामी कर बकाया राशि वसूली जाएगी. बिल्डर को बार-बार नोटिस दिए जाने के बावजूद उन्होंने सिर्फ 1.5 करोड़ रुपये जमा किए.

Noida News: 1.5 करोड़ जमा कर 50 करोड़ की बकाया से बचना चाहा, हो गईं 3 दुकानें सील

Noida News: उत्तर प्रदेश में नोएडा प्राधिकरण ने बकाया जमा नहीं करने पर प्रतीक रियलटर्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड की तीन अनबिकी दुकानों को सील कर दिया.  इन दुकानों की नीलामी की जाएगी जिससे मिलने वाले पैसों से बकाये की भरपाई होगी.

ये भी पढ़ें: Crime News: मुठभेड़ में धराया नाबालिग के अपहरण का आरोपी, पैर में गोली लगने से घायल

10 दिसंबर को हुआ था आवंटन
प्राधिकरण के एक अधिकारी ने बताया कि ग्रुप हाउसिंग भूखंड संख्या जीएच-1 सेक्टर-120 नोएडा का आवंटन 10 दिसंबर 2009 को एसपीसी मेस्सर्स प्रतीक रियलटर्स इंडिया के पक्ष में किया गया था. आवंटी के पक्ष में 7 जनवरी 2010 को पट्टा प्रलेख का निष्पादन कराते हुए पजेशन दिया गया. लिगेसी स्टाल्ड रियल एस्टेट प्रोजेक्ट्स विषयक शासनादेश के तहत 31 दिसंबर 2023 तक बिल्डर पर बकाया 50.49 करोड़ है. अमिताभ कांत की सिफारिश के तहत बिल्डर को 25 प्रतिशत धनराशि यानी 12.62 करोड़ रुपये जमा कराने थे. आवंटी को नोटिस जारी किए गए, लेकिन आवंटी ने मात्र 1.5 करोड़ रुपये ही जमा कराए.

ये भी पढ़ें: Delhi News: यमुना में झाग ही झाग, शहजाद पूनावाला बोले- ये सनातन का अपमान

दुकानों की की जाएगी निलामी
नोटिस का जवाब नहीं देने और बकाया पैसा जमा नहीं कराने पर प्राधिकरण ने बिल्डर की ग्रुप हाउसिंग भूखंड संख्या जीएच-1 सेक्टर-120 में बनी तीन अनबिकी दुकानों एस- 16, एस- 25 और एस- 26 की सील कर दिया. इन दुकानों की नीलामी की जाएगी, जिससे मिले पैसे से बकाया की भरपाई होगी.

ये भी पढ़ें: Noida: 3 साल की बच्ची से स्कूल में डिजिटल रेप, माता-पिता ने किया भारी विरोध प्रदर्शन
 

INPUT- IANS
 

नोएडा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Noida News in Hindi और पाएं Noida latest news in hindi  हर पल की जानकारी । नोएडा की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news