Old Rajendra Nagar: बर्खास्तगी, बुलडोजर और प्रदर्शन, क्या 3 मौतों के बाद ही खुलनी थी सबकी नींद?
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2358322

Old Rajendra Nagar: बर्खास्तगी, बुलडोजर और प्रदर्शन, क्या 3 मौतों के बाद ही खुलनी थी सबकी नींद?

Old Rajendra Nagar Accident: Rau's IAS कोचिंग में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बाद प्रशासन ने महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं. दिल्ली नगर निगम ने कोचिंग सेंटर के आसपास अवैध अतिक्रमण को हटाया है. दूसरी ओर दिल्ली बीजेपी मामले में प्रदर्शन कर रही है. इस मामले में एक जूनियर इंजीनियर को बर्खास्त भी किया गया है.

Old Rajendra Nagar: बर्खास्तगी, बुलडोजर और प्रदर्शन, क्या 3 मौतों के बाद ही खुलनी थी सबकी नींद?

Old Rajendra Nagar Death Case: दिल्ली के राजेंद्र नगर में RaU's IAS कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में तीन छात्रों की डूबने से हुई दर्दनाक मौत हो जाने के बाद अब जाकर प्रशासन की आंखें खुली हैं.  कोचिंग सेंटर के आसपास अतिक्रमण हटाने के लिए MCD ने पांच बुलडोजर तैनात किए हैं. दिल्ली पुलिस से अनुमति मिलने के बाद दिल्ली नगर निगम की टीम कार्रवाई को अंजाम देने के लिए घटनास्थल पर पहुंची है और कार्रवाई कर रही है, लेकिन दिल्ली नगर निगम की ये कार्रवाई भी महज खानापूर्ति ही नजर आ रही है.

AAP के खिलाफ BJP का प्रदर्शन
घटनास्थल पर एक ओर जहां दिल्ली पुलिस की टीम ने 'छावनी' बनाया है और दिल्ली नगर निगम के काले-पीले बुल्डोजर नालियों के ऊपर के पत्थर उखाड़ रहे हैं तो दूसरी ओर घटना के विरोध में छात्र सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं. छात्रों के अलावा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) भी आम आदमी पार्टी (AAP) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही है.

ये भी पढ़ें: Rajinder Nagar: एमसीडी ने दिल्ली में बेसमेंट में चल रहे 13 कोचिंग सेंटर किए सील

कार गुजरने से हुआ हादसा
वहीं, इस पूरे में मामले में पुलिस ने पांच और लोगों को गिरफ्तार किया है, जिससे कुल गिरफ्तार लोगों की कुल संख्या सात हो गई है. इसमें कोचिंग सेंटर के मालिक और को-ऑर्डिनेटर के एक गाड़ी का ड्राइवर भी शामिल है. माना जा रहा है कि वाहन के गुजरने से पानी का दबाव बढ़ गया, जिससे बेसमेंट में पानी का बहाव तेज हुआ और तीन छात्रों की दर्दनाक मौत हो गई.

जूनियर इंजीनियर बर्खास्त
इस पूरी घटना के बाद प्रशासन ने मामले जूनियर इंजीनियर को बर्खास्त कर दिया है और सहायक इंजीनियर को निलंबित कर दिया है. आयुक्त ने फील्ड स्टाफ की ओर से महत्वपूर्ण खामियां देखीं. इसके अलावा, पुलिस ने पानी के दबाव के कारण कोचिंग सेंटर का गेट तोड़ने में योगदान देने वाली एक थार गाड़ी भी जब्त कर ली है.

Trending news