Student Protests: छात्रों का प्रदर्शन लगातार जारी, मुआवजे की मांग को लेकर करेंगे नुक्कड़ नाटक
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2368777

Student Protests: छात्रों का प्रदर्शन लगातार जारी, मुआवजे की मांग को लेकर करेंगे नुक्कड़ नाटक

Rajinder Nagar: सभी छात्र कोचिंग संस्थान के बेसमेंट में बाढ़ के कारण तीन यूपीएससी उम्मीदवारों की दुखद मौत के लिए सरकार और राऊ के आईएएस स्टडी सर्किल से मुआवजे की मांग कर रहे हैं.  जिसको लेकर छात्र आज छात्र सोमवार को शाम 6 बजे से 'नुक्कड़ नाटक' (स्ट्रीट एक्ट) करेंगे.

Student Protests: छात्रों का प्रदर्शन लगातार जारी, मुआवजे की मांग को लेकर करेंगे नुक्कड़ नाटक

Student Protests: दिल्ली के ओल्ड राजिंदर नगर के कोचिंग संस्थानों के बाहर छात्रों का विरोध प्रदर्शन सोमवार को दसवे दिन भी जारी है. सभी छात्र कोचिंग संस्थान के बेसमेंट में बाढ़ के कारण तीन यूपीएससी उम्मीदवारों की दुखद मौत के लिए सरकार और राऊ के आईएएस स्टडी सर्किल से मुआवजे की मांग कर रहे हैं. एएनआई से बात करते हुए छात्रों में से एक आकांक्षा ने कहा कि यह विरोध का दसवां दिन है और छात्र सोमवार को शाम 6 बजे से 'नुक्कड़ नाटक' (स्ट्रीट एक्ट) के रूप में विरोध का एक नया रूप शुरू करेंगे.

सरकार को छात्रों के समाने आकर कार्रवाई के बारे में बताना चाहिए  
आकांक्षा ने कहा कि यह हमारे शांतिपूर्ण विरोध का दसवां दिन है. हम सोमवार को शाम 6 बजे नुक्कड़ नाटक के रूप में एक नया विरोध प्रदर्शन शुरू करेंगे और अपने प्रदर्शन के माध्यम से हम न्याय की मांग करेंगे. हिमांशु नाम एक अन्य प्रदर्शनकारी ने कहा कि सरकार को सड़क पर छात्रों के सामने आकर उन्हें अपनी कार्रवाई के बारे में बताना चाहिए. हमारी मांगों का मसौदा तैयार है. सरकार को सभी यूपीएससी उम्मीदवारों के सामने सड़क पर आकर बताना चाहिए कि उन्होंने क्या किया है. दिल्ली पुलिस की जांच बहुत ढीली रही है और छात्रों की मांगों का क्रियान्वयन बहुत धीमा रहा है. मुख्य संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए और छात्रों को वित्तीय मुआवजा दिया जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें: Delhi के इस रेलवे स्टेशन में पार्किंग शुल्क के नाम पर लोग हो रहे अवैध वसूली का शिकार

छात्रों ने कहा हम कार्रवाई होते देखना चाहते हैं
इसके अलावा, उन्होंने कहा कि छात्रों को आश्वासन चाहिए कि सरकार दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करेगी. हिमांशु ने कहा कि राज्य सरकार ने हमें आश्वासन दिया है कि कदम उठाए जाएंगे लेकिन हम कार्रवाई होते देखना चाहते हैं. इससे पहले रविवार को प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली कोचिंग एजुकेशनल सेंटर एंड रेगुलेशन एक्ट का मसौदा तुरंत जारी करने की मांग की ताकि वे बिल को पढ़ सकें और उसमें सुधार कर सकें. इस बीच 2 अगस्त को दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा कि आप सरकार और एमसीडी राजेंद्र नगर हादसे में मारे गए छात्रों के परिवारों को 10-10 लाख रुपए देगी. तीनों छात्रों की याद में एक लाइब्रेरी बनाई जाएगी, आप सांसद संजय सिंह एक करोड़ रुपए दान करेंगे. दिल्ली सरकार कोचिंग संस्थानों को विनियमित करने के लिए नियम बनाएगी.

Trending news