Haryana: पानीपत की बेटी प्राक्षी गोयल का मिस यूनिवर्स 2024 के लिए हुआ चयन, देश के हर माता-पिता से की ये अपील
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2411954

Haryana: पानीपत की बेटी प्राक्षी गोयल का मिस यूनिवर्स 2024 के लिए हुआ चयन, देश के हर माता-पिता से की ये अपील

Haryana News: प्राक्षी गोयल ने कहा, मैं सभी माता-पिता को यह संदेश देना चाहती हूं कि बेटियों पर भरोसा करके तो देखो, उन्हें उनके सपनों तक उड़ने का मौका तो दो. बेटियां बहुत ज्यादा हिम्मत रखती है, क्योंकि हरियाणा की छोरियां, छोरों से कम नहीं हैं.

 

Haryana: पानीपत की बेटी प्राक्षी गोयल का मिस यूनिवर्स 2024 के लिए हुआ चयन, देश के हर माता-पिता से की ये अपील

2024 Miss Universe Pageant: हरियाणा की बेटियों ने हाल ही में पेरिस ओलंपिक में देश का नाम रोशन किया है और अब एक बार फिर पानीपत की भूमि से इतिहास रचने की तैयारी हो चुकी है. इस बार देश को गौरवान्वित कराने के लिए पानीपत की बेटी प्राक्षी गोयल आगे आई हैं. उनका मिस यूनिवर्स 2024 के लिए चयन हो गया है. सौंदर्य प्रतियोगिता के मंच पर वह देश का प्रतिनिधत्व करेंगी.  

मिस यूनिवर्स में चयन होने के बाद जी मीडिया से एक्सक्लूसिव बातचीत में प्राक्षी गोयल ने कहा कि उन्हें बड़ा उत्साह और बड़ी जिम्मेदारी का अनुभव हो रहा है. सपनों के उड़ान भरने का समय है. उन्होंने बहुत सी लड़कियों को देखा है जो उनकी तरह सपने देखती बहुत हैं. लेकिन माता-पिता के सहयोग के बिना अपने सपनों को पूरा नहीं कर पाईं या फिर उनकी सोच आड़े आ जाती है कि लोग क्या कहेंगे. उनकी हमेशा से इच्छा थी कि वह हरियाणा प्रदेश से प्रतिनिधित्व करूं.

ये भी पढ़ें: Noida के रेस्टोरेंट में हो रहा था अवैध काम,ग्राहकों को दी जा रही थी इस चीज की सर्विस

... तो दुनिया आपको सपोर्ट करती है

प्राक्षी ने कहा कि जब आप अपने सपनों तक पहुंचते हैं तो दुनिया आपको सपोर्ट करती है. अपने अनुभव के बारे में उन्होंने बताया कि यहां तक का रास्ता तय करना इतना आसान नहीं था, क्योंकि ये केवल उनका नहीं, उनके जैसी अनेक लड़कियों का रास्ता है जिन्होंने मेरे जैसे सपने देखे हैं.

हार सबसे ज्यादा सिखाती है 

मिस इंडिया से मिस यूनिवर्स तक के सफरके बारे में पूछने पर प्राक्षी ने कहा कि यह हार-जीत का खेल है. उन्हें हार ने सबसे ज्यादा सिखाया. हार ने बार-बार मौका दिया जिसने सिखाया कि गलती को स्वीकारो और आगे बढ़ो. जो चीज आपको मिलनी है, वह सही समय आने पर जरूर मिलेगी.

ये भी पढ़ें: विजय नायर को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, आबकारी नीति मामले में मिली जमानत

हर माता-पिता से की अपील 

प्राक्षी गोयल ने कहा, मैं उस समाज से आती हूं जहां लड़कियों का सबसे पहला सवाल यही होता है कि माता-पिता ने उन्हें इस क्षेत्र आने के लिए कैसे अनुमति दे दी. मैं उन माता-पिता को यह संदेश देना चाहती हूं कि बेटियों पर भरोसा करके तो देखो, उन्हें उनके सपनों तक उड़ने का मौका तो दो. बेटियां बहुत ज्यादा हिम्मत रखती है, क्योंकि हरियाणा की छोरियां, छोरों से कम नहीं हैं. 

इसलिए चुना ये प्लेटफॉर्म 

प्राक्षी ने कहा कि ग्लैमर ने उन्हें हमेशा आकर्षित किया है. इस प्लेटफार्म के माध्यम से आप अपनी सोच को बहुत बड़े क्षेत्र में पहुंचा सकते हैं. आप अपने तरीके से उनके लिए उदाहरण बन सकते हैं. देश के लिए कुछ करना था तो यह रास्ता चुन लिया. प्राक्षी गोयल ने कहा कि इस क्षेत्र में शरीर को फिट रखना सबसे अहम रोल है. ये बात उन्हें बड़ी देर से समझ में आई. इसलिए न्यूट्रिशन का डिप्लोमा कर रही हूं. इंसान को समझना चाहिए कि फिट रहना कितना जरूरी है. 

माता-पिता ने हमेशा सपोर्ट किया 

प्राक्षी गोयल ने कहा कि माता-पिता का सपोर्ट नहीं होता तो वह यहां तक नहीं पहुंच पातीं. उन्होंने कहा कि हम तीन बहनें हैं. कभी माता-पिता ने किसी को काम के लिए नहीं रोका. हमेशा हमें अपने सपनों की तरफ उड़ान भरने की आजादी दी. प्राक्षी ने कहा कि जब से होश संभाला है अपना अनुभव व मेरे माता-पिता मेरी प्रेरणा रहे. वहीं पिता राजीव गोयल ने कहा कि उनकी ख्वाईश है कि वह अपनी बेटी के नाम से जाने जाएं. उन्होंने कहा कि अगर समाज की सुनता तो वह बेटी को यहां तक नहीं भेज पाते. 

खिताब पाने की शिद्दत ज्यादा 

मिस यूनिवर्स 2024 का खिताब जीतने से जुड़े सवाल पर प्राक्षी ने कहा कि अंतर केवल इतना है जीतने का जुनून व खिताब पाने की शिद्दत पिछली बार से ज्यादा है. उन्होंने कहा, इस बार मौका जीत के लिए है. पूरी जान लगा दूंगी और कुछ न कुछ सीख लेकर या देकर जरूर आऊंगी. 

इनपुट: राकेश भयाना 

Trending news