Haryana News: भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर विज का कटाक्ष, कहा- प्रायश्चित यात्रा निकालें
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2059657

Haryana News: भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर विज का कटाक्ष, कहा- प्रायश्चित यात्रा निकालें

Rahul Gandhi's Bharat Jodo Nyay Yatra: हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर कटाक्ष किया है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को न्याय यात्रा की जगह पर प्रायश्चित यात्रा निकालनी चाहिए. 

Haryana News: भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर विज का कटाक्ष, कहा- प्रायश्चित यात्रा निकालें

Rahul Gandhi's Bharat Jodo Nyay Yatra: भारत जोड़ो यात्रा के बाद आज मणिपुर से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' की शुरुआत की. महंगाई, बेरोजगारी सहित कई सामाजिक मुद्दों को लेकर शुरू की गई ये यात्रा मणिपुर से शुरू होकर मार्च के तीसरे सप्ताह में मुबंई में समाप्त होगी. राहुल गाधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर एक ओर जहां कांग्रेस में उत्साह है तो वहीं विपक्षी पार्टियां इस पर निशाना साध रही हैं. हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने भी राहुल गांधी की यात्रा पर निशाना साधा.

अनिल विज ने किया कटाक्ष
हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के संबंध में पूछे गए सवाल पर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को न्याय यात्रा की जगह पर प्रायश्चित यात्रा निकालनी चाहिए. 

ये भी पढ़ें- Delhi News:'घर बचाओ, भाजपा हटाओ' अभियान के तहत सौरभ भारद्वाज ने की झुग्गी में रहने वाले लोगों से मुलाकात

अनिल विज ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस ने इस देश के साथ-साथ जो-जो अन्याय किए हैं, उसके लिए उन्हें प्रायश्चित  करना चाहिए. विज ने कहा कि इन्होंने (कांग्रेस) हिन्दू-मुस्लिम के आधार पर इस देश का बंटवारा करवाया. सन 1971 की लडाई में 90 हजार युद्धबंदी (पीओडब्ल्यू) पकडे गए और बिना कुछ लिए वापिस दे दिए. इसके अलावा, संविधान को रौंदकर देश में एमरजेंसी लगाई. एक लाख से ज्यादा लोग आंतरिक सुरक्षा अधिनियम (मीसा) के तहत बंद कर दिए और कोई दलील नहीं, कोई अपील नहीं. इसके साथ ही कई अन्य मुद्दों को लेकर भी विज ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. 

अनिल विज ने कहा कि संवैधानिक तौर पर इन्होंने (कांग्रेस) अनेक बार सरकारों को अपने पैंरों से रौंदा है. विज ने कहा कि हमारी चार सरकारें इन्होंने बिना किसी सोच-विचार के बाद तोड़ दी थीं. साल 1984 में सिखों के साथ इन्होंने कत्लेआम कराया और बयान देकर उसका समर्थन भी किया. कांग्रेस को अपने इन सभी अपराधों के लिए प्रायश्चित करना चाहिए और राहुल गांधी को प्रायश्चित यात्रा निकालनी चाहिए. 

Input- Vijay Rana

 

 

Trending news