Rewari News: धारूहेड़ा फैक्ट्री बॉयलर ब्लास्ट! मृतकों के परिवारों को 5 लाख व घायलों को 2 लाख की मदद दे रही सरकार
Advertisement

Rewari News: धारूहेड़ा फैक्ट्री बॉयलर ब्लास्ट! मृतकों के परिवारों को 5 लाख व घायलों को 2 लाख की मदद दे रही सरकार

हरियाणा के रेवाड़ी में 16 मार्च की शाम को लाइफ लॉन्ग कंपनी में बॉयलर फटने से भयानक हादसा हुआ था, जिसकी चपेट में आने से करीब 40 कर्मचारियों की घायल हुए थे. जिन्हें रेवाड़ी के ट्रॉमा सेंटर और रोहतक पीजीआई भर्ती करवाया गया था. इस मामले में 5 कर्मचारियों की मौत हो गई है.

Rewari News: धारूहेड़ा फैक्ट्री बॉयलर ब्लास्ट! मृतकों के परिवारों को 5 लाख व घायलों को 2 लाख की मदद दे रही सरकार

Rewari Dharuhera Boiler Blast: हरियाणा के रेवाड़ी में 16 मार्च की शाम को लाइफ लॉन्ग कंपनी में बॉयलर फटने से भयानक हादसा हुआ था, जिसकी चपेट में आने से करीब 40 कर्मचारियों की घायल हुए थे. जिन्हें रेवाड़ी के ट्रॉमा सेंटर और रोहतक पीजीआई भर्ती करवाया गया था. इस मामले में 5 कर्मचारियों की मौत हो गई है. इसी के साथ आज सरकार ने मृतकों और घायलों को सहायता राशि देने का ऐलान किया है. 

मुख्यमंत्री नायब सैनी ने एक्स पर पोस्ट शेयर कर जानकारी दी कि धारूहेड़ा में हुए दुखद फैक्ट्री हादसे में हर मृतक के परिवार को श्रमिक कल्याण बोर्ड की योजना के तहत 5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी. 75 प्रतिशत से अधिक झुलसे हुए श्रमिकों को इलाज के लिए 2 लाख रुपये की सहायता दी जाएगी. 50 से 75 प्रतिशत तक झुलसे श्रमिकों को 1 लाख रुपये की सहायता की घोषणा की है. 50 प्रतिशत तक झुलसे श्रमिकों के इलाज के लिए 50 हजार रुपये की सहायता दी जा रही है.

बता दें कि रेवाड़ी की धारूहेड़ा में बीते शानिवार को कंपनी में बॉयलर फटने का मामला सामने आया था. जिसमें 40 कर्मचारियों गंभीर रूप से घायल हुए थे. इन्ही में से 5 की मौत हो गई और आधा कर्मचारियों की हालत अभी नाजुक बताई जा रही है. रोहतक पीजीआई और दिल्ली सफदरजंग अस्पताल में भर्ती घायलों की इलाज के दौरान मौत हो गई. 

ये भी पढ़ें: ब्रेन सर्जरी के बाद मजाकिया अंदाज में नजर आए Sadhguru, बोले...

धारूहेड़ा पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, तीन घायलों की रोहतक पीजीआई और दो मरीजों की दिल्ली सफदरजंग अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. इसी कड़ी में आज मुख्यमंत्री नायब सैनी ने हादसे में घायल कर्मचारियों से पीजीआई रोहतक में मुलाकात की. वहां सीएम उनका हालचाल लेने के लिए पहुंचे. साथ में पूर्व सहकारिता मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर भी उपस्थित रहे.

मुख्यमंत्री नायब सैनी ने पीजीआई में अधिकारियों और डॉक्टर से बातचीत करते हुए घायलों के इलाज में किसी तरह की कोई कोताही न होने के दिशा निर्देश दिए. सरकार घायलों की हर संभव मदद के लिए तत्पर है. मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी आचार संहिता लगी हुई है, इसलिए कोई घोषणा नहीं कर सकते, लेकिन सरकार की ओर से उन्हें हर संभव मदद उपलब्ध करवाई जाएगी. सभी जल्द स्वस्थ हों ऐसी कामना करते हैं.

INPUT: RAJ TAKIYA

Trending news