Charkhi Dadri News: चुनावी ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर 6 अधिकारियों को जारी किया शो कॉज नोटिस
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2168104

Charkhi Dadri News: चुनावी ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर 6 अधिकारियों को जारी किया शो कॉज नोटिस

Haryana News: चुनाव ड्यूटी में लापरवाही बरतना आधा दर्जन अधिकारियों को भारी पड़ गया. ड्यूटी में अनदेखी करने और चुनाव संबंधी बैठक में नहीं आने को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त मनदीप कौर ने 6 अधिकारियों को शो कॉज नोटिस जारी कर जवाब मांगा है

 

Charkhi Dadri News: चुनावी ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर 6 अधिकारियों को जारी किया शो कॉज नोटिस

Charkhi Dadri News: चुनाव ड्यूटी में कोताही बरतना चरखी दादरी जिले के आधा दर्जन अधिकारियों को भारी पड़ गया. ड्यूटी में अनदेखी करने, चुनाव संबंधी बैठक में नहीं आने के कारण जिला निर्वाचन अधिकारी और उपायुक्त मनदीप कौर ने 6 अधिकारियों को शो कॉज नोटिस जारी किया है और जवाब मांगा है. इसके साथ ही डीपीओ के खिलाफ कार्रवाई को लेकर अतिरिक्त मुख्य सचिव को पत्र भेजा गया है.

निर्वाचन अधिकारी ने डीपीओ सहित 6 अधिकारियों को जारी किए नोटिस
बता दें कि चरखी दादरी उपायुक्त मनदीप कौर द्वारा डीईटीसी सेल टैक्स अमिता तंवर, डीईटीसी एक्साइज अजय सरोहा, बीईओ बौंद कलां राजबाला, बीईओ बाढड़ा जलकरण और नगर परिषद ईओ केके यादव को जारी नोटिस के अनुसार इन अधिकारियों को चुनाव से संबंधित कार्यों के लिए नोडल एवं सहायक नोडल अधिकारी की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. वहीं 19 मार्च को जिला निर्वाचन अधिकारी ने चुनाव की तैयारियों को लेकर नोडल एवं सहायक नोडल अधिकारियों की बैठक बुलाई. सभी संबंधित अधिकारियों को इसकी पूर्व सूचना भी दे दी थी, लेकिन ये अधिकारी न तो बैठक में मौजूद रहे और न ही इन्होंने इसको लेकर कोई सूचना दी. डीसी ने बताया है कि जिला प्रशासन का हिस्सा होने के कारण सभी अधिकारियों की चुनाव के दौरान जरूरत है. ताकि लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष तरीके से सम्पन्न करवाया जा सके. दिए गए आदेशों के अनुसार अधिकारियों को 2 दिन के अंदर नोटिस का जवाब देना होगा. अगर ऐसा नहीं किया जाता है तो इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा सकती है.

ये भी पढ़ें- Delhi News: आतिशी ने ED को बताया BJP का राजनीतिक हथियार, कहा-केवल गिरफ्तारी है इरादा

उपायुक्त मनदीप कौर ने मीडिया से जानकारी साझा करते हुए कहा कि ड्यूटी के प्रति सजग नहीं होने और आदेशों का पालन नहीं करने को लेकर महिला एवं बाल विकास विभाग की जिला अधिकारी मिनाक्षी के खिलाफ अनुशासनिक कार्रवाई करने के लिए मुख्यालय को पत्र लिखा है. महिला एवं बाल विकास विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को भेजे गए पत्र में ठोस कार्रवाई की मांग की गई है.

Input- Pushpender Kumar

Trending news