Fatehabad News: भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के साथ ही झूम उठा पूरा फतेहाबाद
Advertisement

Fatehabad News: भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के साथ ही झूम उठा पूरा फतेहाबाद

अयोध्या में राम मंदिर मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा, श्रद्धा और उल्लास से पूरा फतेहाबाद झूम उठा. मंदिरों में श्रद्धालुओं ने भजन संकीर्तन के साथ राम स्तुति की , वहीं साथ ही में भगवान श्री राम के आगमन की बधाई सबजनों को दी. जगह जगह लंगर भंडारे के प्रसाद वितरित कर मनाई खुशियां जा रही है.

Fatehabad News: भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के साथ ही झूम उठा पूरा फतेहाबाद

Fatehabad News: आज पूरे देशभर में राम नाम का गुंज है. आज 22 जनवरी को अयोध्या में श्री रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष में भारत के कोने-कोने में उल्लास और धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. कहीं पर सुंदर कांड का पाठ तो ककहीं विशाल भंडारे का आयोजन किया जा रहा है. पूरे देशभर में दिवाली मनाई जा रही है. वहीं ऐसा ही खुशी का माहौल फतेहाबाद में देखने को मिला. 

अयोध्या में भगवान श्रीराम की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा के साथ ही पूरा फतेहाबाद श्रद्धा और उल्लास के साथ झूम उठा. फतेहाबाद के तमाम मंदिरों में सुबह से भजन संकीर्तन का क्रम चलता रहा. जैसे ही भगवान श्रीराम की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा हुई वैसे श्रद्धालु उल्लास से झूम उठे. भजनों पर नाचते हुए श्रद्धालुओं ने एक दूसरे को बधाई दी 

शहर में जगह-जगह लंगर भंडारे का प्रसाद का वितरण किया गया. शहर के प्राचीन श्री रघुनाथ मंदिर में जैसे श्रद्धालुओं का सैलाब ही उमड़ पड़ा. यहां लगी बड़ी स्क्रीन पर लाईव प्रोग्राम के दौरान श्रद्धालुओं ने भगवान श्रीराम के विग्रह के दर्शन कर जय श्रीराम का जयघोष किया. बधाईयां गाकर एक दूसरे को बधाई दी. मंदिर में आए श्रद्धालुओं ने कहा कि आज एक नए युग का सूत्रपात हुआ है.

ये भी पढ़ें: 'जय श्री राम.. इस विदेशी खिलाड़ी ने खास अंदाज में भारतीय लोगों को दी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की शुभकामनाएं

भगवान अपने भवन में पधारे हैं. आज से साल में दो बार रामनवमी का पर्व मनाया जाएगा. श्रद्धालुओं का उल्लास देखते ही बनता था. कड़ाके की ठंड में श्रद्धा के उल्लास ठंड को कम कर रहा था. मंदिरों में पहुंचे श्रद्धालु भगवान श्रीराम की विग्रह देख भावुक होते देखे गए. कमोवेश ऐसा ही हाल शहर के अधिकांश मंदिरों में रहा. सुबह सुंदर कांड का पाठ और फिर भजन संकीर्तन ने तो जैसे पूरा वातावरण को राममय बना दिया.
Input: Neeraj Sharma 

Trending news