Cricket: पिता ने 5 साल की उम्र में थमाया बल्ला, बेटा आज लगाता है बड़े-बड़े छक्के
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2431302

Cricket: पिता ने 5 साल की उम्र में थमाया बल्ला, बेटा आज लगाता है बड़े-बड़े छक्के

आज के समय में बहुत से माता पिता ऐसे होते है जो कि चाहते है कि उनका लड़का पढ़-लिखकर अच्छी नौकरी करें, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे युवा बल्लेबाज के बारे में बताएंगे जो कभी स्कूल नहीं गया क्योंकि उनके पापा ने उनका एडमिशन ही नहीं कराया. इसके पीछे का वजह सिर्फ और सिर्फ क्रिकेट था.

Cricket: पिता ने 5 साल की उम्र में थमाया बल्ला, बेटा आज लगाता है बड़े-बड़े छक्के
Swastik Chikara: आज के समय में बहुत से माता पिता ऐसे होते है जो कि चाहते है कि उनका लड़का पढ़-लिखकर अच्छी नौकरी करें, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे युवा बल्लेबाज के बारे में बताएंगे जो कभी स्कूल नहीं गया क्योंकि उनके पापा ने उनका एडमिशन ही नहीं कराया. इसके पीछे का वजह सिर्फ और सिर्फ क्रिकेट था. जिसे लेकर स्वास्तिक चिकारा के पिता सुरेंद्र चिकारा काफी क्रेजी रहे हैं. स्वास्तिक चिकारा के पिता की सिर्फ यही तमन्ना थी कि उनका बेटा सिर्फ क्रिकेट खेलेगा. स्वास्तिक ने महज 5 साल की उम्र से ही क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था. वहीं उनके पहले कोच उनके पिताजी ही थे. पापा की जिद से शुरू हुआ बेटे का करियर आज क्रिकेट की सारी हदें पार कर रहा है. स्वास्तिक का बल्ला इस समय जमकर आग उगल रहा है. स्वास्तिक ने  UP T20 लीग 2024 में 47 छक्कों की मदद से 499 रन बनाने और उसके साथ ही 5 बड़े रिकॉर्ड भी अपने नाम किए.
 
 
UP T20 लीग में जमकर चला बल्ला 
UP T20 लीग 2024 में  मेरठ मैवरिक्स की टीम से खेलने वाले  स्वास्तिक चिकारा का बल्ला पूरे सीजन जमकर बरसा. मैच दर मैच उनका बल्ला आग उगलता हुआ दिखाई दिया. स्वास्तिक ने इस टूर्नामेंट में खेले गए 12 मुकाबलों में 49.90 की शानदार औसत से 499 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 47 छक्के और 30 चौके निकले. स्वास्तिक ने इस दौरान 5 बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए. जिसमें से सबसे ज्यादा छक्के, सबसे ज्यादा बाउंड्री, सबसे बड़ा स्कोर, सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा अर्धशतक शामिल है. 
 
स्वास्तिक चिकारा 500 रन का आंकड़ा छूने से महज 1 रन दूर रह गए. उनके नाम इस सीजन में सबसे ज्यादा 77 बाउंड्री और 47 छक्के जड़ने का रिकॉर्ड दर्ज है. इसके साथ ही 114 रन का सबसे बड़ा स्कोर भी उनके नाम ही रहा. 
 

Trending news