आसमान छू रहे हैं टमाटर के दाम, जानिए अपने शहर की ताजा भाव
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1206228

आसमान छू रहे हैं टमाटर के दाम, जानिए अपने शहर की ताजा भाव

देशभर में कोरोना वायरस के आने के बाद से आम जनता महंगाई की मार झेल रही है. खाद्य तेल की कीमतें बढ़ने के बाद अब सब्जियों की कीमतें लोगों की जेब पर बोझ डालने लगी है. घर की रसोई में बनने वाली सब्जी में अब तो टमाटर पड़ना भी मुश्किल हो गया है.

आसमान छू रहे हैं टमाटर के दाम, जानिए अपने शहर की ताजा भाव

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना वायरस के आने के बाद से आम जनता महंगाई की मार झेल रही है. खाद्य तेल की कीमतें बढ़ने के बाद अब सब्जियों की कीमतें लोगों की जेब पर बोझ डालने लगी है. घर की रसोई में बनने वाली सब्जी में अब तो टमाटर पड़ना भी मुश्किल हो गया है. सरकारी रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली को छोड़कर मेट्रो शहरों में टमाटर की रेटेल कीमतें एक महीने की तुलना में बीते बुधवार को 77 रुपये प्रति किलोग्राम तक बढ़ गई है.

इन शहरों में दोगुने रेट पर मिल रहा है टमाटर

उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार कोलकाता में टमाटर का रेट 30 अप्रैल को 25 रुपये प्रति किलोग्राम से बढ़कर 77 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया. इसी के साथ मुंबई में टमाटर की कीमत 1 मई को 36 रुपये प्रति किलोग्राम से बढ़कर 1 जून को 74 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई, जबकि चेन्नई में यह 47 रुपये प्रति किलोग्राम से बढ़कर 62 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई. वहीं, दिल्ली में टमाटर की कीमत 39 रुपये प्रति किलोग्राम थी और जून से पहले 30 रुपये प्रति किलोग्राम थी.

ये भी पढ़ेंः Aaj Ka Panchang: विनायक चतुर्थी पर बन रहे हैं ये 4 शुभ योग, जानें शुभ और अशुभ मुहूर्त व राहुकाल

जानें, क्या है टमाटर रेट बढ़ने की वजह?

आपको बता दें कि आंकड़ों के अनुसार राज्यों आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और महाराष्ट्र में खुदरा कीमतों में काफी बढ़ोतरी देखी गई है. कई शहरों में टमाटर 50 रुपये से 100 रुपये प्रति किलोग्राम तक मिल रहा है. व्यापारियों ने खुदरा कीमतों में वृद्धि के लिए आंध्र प्रदेश और कर्नाटक जैसे प्रमुख उत्पादक राज्यों से आपूर्ति की संभावित कमी को जिम्मेदार ठहराया है. रिपोर्ट के मुताबिक टमाटर का औसत ऑल इंडिया रिटेल प्राइस बुधवार को 77 प्रतिशत से अधिक बढ़कर 52.30 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया, ये एक महीने पहले की अवधि में 29.5 रुपये प्रति किलोग्राम थी.

WATCH LIVE TV

Trending news