Delhi Water Crisis: पानी की पाइपलाइनों को असल खतरा किससे? BJP और AAP के आरोप प्रत्यारोप के बीच पिस रहे लोग
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2296181

Delhi Water Crisis: पानी की पाइपलाइनों को असल खतरा किससे? BJP और AAP के आरोप प्रत्यारोप के बीच पिस रहे लोग

Delhi News: दिल्ली की मंत्री आतिशी ने आरोप लगाया है कि दक्षिण दिल्ली के पूर्व सांसद रमेश बिधूड़ी ने कुछ गुंडों के साथ छतरपुर में दिल्ली जल बोर्ड कार्यालय पर हमला किया. उन्होंने पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखकर प्रमुख पाइपलाइनों की सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मियों की तैनाती का आग्रह किया है.

Delhi Water Crisis: पानी की पाइपलाइनों को असल खतरा किससे? BJP और AAP के आरोप प्रत्यारोप के बीच पिस रहे लोग

Water Shortage in Delhi: दिल्ली के कई इलाकों के लोगों को सोमवार को भी पानी की किल्लत का सामना करना पड़ा. चाणक्यपुरी के संजय कैंप, पूर्वी दिल्ली में गीता कॉलोनी, पटेल नगर, महरौली और छतरपुर समेत कई क्षेत्र गंभीर जल संकट से प्रभावित रहे.ओखला में डिब्बे और बाल्टियां लिए लोगों को पानी के टैंकरों के आसपास लाइन में लगा देखा गया. जल संकट को लेकर बीजेपी जगह-जगह मटका फोड़ प्रदर्शन कर इस समस्या के लिए आम आदमी पार्टी की सरकार को जिम्मेदार ठहरा रही है. वहीं आप मंत्री आतिशी ने इसे बीजेपी की साजिश करार दिया है. 

पानी की किल्लत पर बांसुरी स्वराज ने उठाए सवाल 
नई दिल्ली लोकसभा की बीजेपी सांसद बांसुरी स्वराज ने मोती नगर में पानी की किल्लत के खिलाफ मोर्चा खोला. उन्होंने कहा कि जब जल बोर्ड दिल्ली सरकार के पास है तो केजरीवाल सरकार दिल्ली की जनता को पानी क्यों नहीं दे पा रही है. दिल्ली सरकार राजनीति करने की बजाय जनता को पानी मुहैया कराए.  बांसुरी ने कहा कि आप सरकार दिल्ली में पानी की किल्लत को लेकर बीजेपी पर ठीकरा फोड़ रही है, जो सरासर गलत है. दरअसल पानी की यह किल्लत जल बोर्ड में भ्रष्टाचार का नतीजा है.

 ये भी पढ़े: दिल्ली विधानसभा में जब बीजेपी सरकार आएगी तभी पानी की समस्या दूर होगी: रामवीर सिंह बिधूड़ी

 

टैंकर माफिया पर कार्रवाई न करने का आरोप  
बांसुरी नेयह भी कहा कि जिस तरह से लगातार अलग-अलग इलाके से जल बोर्ड की लाइन में लीकेज सामने आ रहा है. कहीं-कहीं पानी के किल्लत की यह भी एक बड़ी वजह है. बीजेपी का यह भी आरोप है कि दिल्ली सरकार ने टैंकर माफिया के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई नहीं की.

आतिशी ने दिल्ली पुलिस से किया अनुरोध 
इधर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में आतिशी ने कहा कि दिल्ली इस समय भीषण गर्मी से जूझ रही है. इस कठिन समय में भी बीजेपी ने दिल्ली की जनता को परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. बीजेपी लोगों के खिलाफ साजिश रच रही है. हरियाणा की बीजेपी सरकार दिल्ली को मिलने वाले पानी की सप्लाई को रोक रही है. इसके चलते वजीराबाद वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में एक बूंद भी पानी नहीं बचेगा. रविवार को आतिशी ने कहा था कि ग्राउंड पेट्रोलिंग टीम ने पाया कि कुछ जगहों पर जलापूर्ति पाइपलाइनें क्षतिग्रस्त हैं.उन्होंने दिल्ली कमिश्नर संजय अरोड़ा को पत्र लिखकर राष्ट्रीय राजधानी में प्रमुख पाइपलाइनों की सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मियों की तैनाती का आग्रह किया. 

रमेश बिधूड़ी पर DJB ऑफिस पर हमले का आरोप  
दिल्ली के जल मंत्री ने यह भी आरोप लगाया कि दक्षिण दिल्ली के पूर्व सांसद रमेश बिधूड़ी ने कुछ गुंडों के साथ छतरपुर में दिल्ली जल बोर्ड कार्यालय पर हमला किया. जल आपूर्ति संकट गहराने के बीच पुलिस अधिकारियों ने रविवार को पूर्वोत्तर दिल्ली के यमुना खादर इलाके में जल बोर्ड की पाइपलाइनों का निरीक्षण किया और इसके बाद बताया कि कोई रिसाव नहीं हुआ है.

Trending news