Delhi-NCR Weather: दिल्ली वालों के लिए बड़ी खुशखबरी! चिलचिलाती गर्मी से इस दिन मिलेगा छुटकारा; जानिए क्या है अपडेट?
Advertisement
trendingNow11736012

Delhi-NCR Weather: दिल्ली वालों के लिए बड़ी खुशखबरी! चिलचिलाती गर्मी से इस दिन मिलेगा छुटकारा; जानिए क्या है अपडेट?

IMD Delhi Weather forecast: राजधानी दिल्ली और उसके आसपास रहने वाले लोग गर्मी के प्रचंड प्रकोप से परेशान हो गए हैं. उमस भरी गर्मी से रात में भी राहत नहीं मिल रही है. खबर है कि आने वाले दिनों में दिल्ली की आबोहवा में बड़ा परिवर्तन देखने को मिलेगा. इससे चिलचिलाती गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है.

फाइल फोटो

Monsoon alert in delhi: उत्तर भारत के अधिकतर इलाकों में गर्मी ने अपना विकराल रूप दिखा दिया है. इन इलाकों में रहने वालों लोगों का दिन में घर से निकलना दुश्वार हो गया है, वहीं रात में भी राहत नहीं मिल रही है. उमस भरी गर्मी ने पिछले कई हफ्तों से आम आदमी को परेशान कर रखा है. अप्रैल में हुई बेमौसम बरसात की वजह से गर्मी का एहसास कम हुआ था लेकिन फिर से जून में लोगों को गर्म मौसम की मार झेलनी पड़ रही है. मौसम वैज्ञानिकों ने दिल्ली और इसके आसपास रहने वाले लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी दी है. मौसम विभाग ने कहा है कि आने वाले दिनों में प्रचंड गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है.

मिलेगी गर्मी से राहत

मौसम वैज्ञानिकों ने कहा है कि आने वाले बुधवार के बाद गुरुवार और शुक्रवार को गर्मी से थोड़ा आराम मिलने की उम्मीद है. 1 से 2 दिनों में दिल्ली का मौसम बदल सकता है जिसकी वजह से लोगों को आराम मिलेगा. मंगलवार के दिन भी गर्मी का प्रकोप जारी रहा. अब मौसम विभाग ने बताया है कि आने वाले 1 से 2 दिनों में दिल्ली के कई इलाकों में हल्की-फुल्की बूंदाबांदी देखने को मिल सकती हैं. वहीं पारे में गिरावट भी देखने को मिलेगी.

सोमवार को गर्मी ने खूब सताया

मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि बुधवार से दिल्ली के मौसम में बदलाव नजर आएगा. इससे उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी. सोमवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 41.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. वहीं रविवार को दिल्ली का तापमान सोमवार की अपेक्षा 2.7 डिग्री सेल्सियस कम था. वैज्ञानिकों का कहना है कि बुधवार के बाद मौसम में 2 डिग्री सेल्सियस या इससे ज्यादा की गिरावट देखी जा सकती है. आपको बता दें कि अरब सागर से आने वाली हवा अपने साथ नमी लेकर आएगी जिससे मौसम चेंज होगा और उमस में कमी होगी.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news