Delhi-NCR में बिगड़ा मौसम का मिजाज, सुबह गिरे ओले; कई राज्यों में बारिश के आसार
X

Delhi-NCR में बिगड़ा मौसम का मिजाज, सुबह गिरे ओले; कई राज्यों में बारिश के आसार

ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान होने का अनुमान लगाया गया है. गौरतलब है कि दिल्ली (Delhi), उत्‍तर प्रदेश और हरियाणा के कई इलाकों में बीते तीन दिनों से रुक-रुक कर बारिश हो रही है.

Delhi-NCR में बिगड़ा मौसम का मिजाज, सुबह गिरे ओले; कई राज्यों में बारिश के आसार

नई दिल्‍ली: उत्तर भारत के मौसम में तेजी से बदलाव हो रहा है. सुबह-सुबह हुई बारिश ने दिल्‍ली और एनसीआर (Delhi-NCR) वालों की दिक्कतें बढ़ा दीं. कई जगह ओले गिरने से भी कई लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. आपको बता दें कि हाल ही में मौसम विभाग (IMD) ने अपने एलर्ट में दिल्‍ली में आंधी-तूफान के साथ हल्की बारिश का पूर्वानुमान लगाया था. हालांकि, बादल छाए रहने के कारण ठंड में कुछ कमी आई है, लेकिन तेज हवा चलने की वजह से सर्दी का प्रकोप बना हुआ है.

अभी और सताएगी सर्दी

मौसम विभाग के मुताबिक में पारे में और गिरावट का अनुमान लगाया गया है. यानी मौसम साफ होने के बाद पारे में गिरावट के बाद ठंडी बढ़ सकती है. मौसम के ताजा बुलेटिन के मुताबिक यूपी और हरियाणा के कुछ जिलों में बारिश का अनुमान लगाया गया है. दिल्ली के अलावा एनसीआर (NCR) के नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद, पलवल, गुरुग्राम, मानेसर, रेवाड़ी और भिवाड़ी में आसार जताए हैं. पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर और आस-पास बारिश का अनुमान लगाया गया है.

ये भी पढ़ें- UK: मंगेतर के साथ Barbados घूमने पर ट्रोल हुई ये एंकर, Lucy Watson ने घर लौटकर दिया मुंह तोड़ जवाब

ओलावृष्टि से फसल को नुकसान

ठंड के कई रूप देखने को मिल रहे हैं. बारिश की वजह से कई जगह ठंड बढ़ी है. हालांकि किसानों की दिक्कत बढ़ गई है. ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान होने का अनुमान लगाया गया है. गौरतलब है कि उत्‍तर प्रदेश और हरियाणा के कई इलाकों में बीते तीन दिनों से रुक-रुक कर बारिश हो रही है.

मंगलवार को हुई बारिश का हाल 

गौरतलब है कि दिल्ली में मंगलवार को लगातार तीसरे दिन भी कुछ जगहों पर बारिश हुई थी. बादल छाए रहने के कारण न्यूनतम तापमान बढ़कर 13.2 डिग्री सेल्सियस पहुंचा. मौसम विज्ञान विभाग (IMD)  के मुताबिक दिल्ली का अधिकतम तापमान 20.8 डिग्री सेल्सियस रहा था. 

LIVE TV
 

Trending news