Nursery Admission 2022: नर्सरी एडमिशन का शेड्यूल जारी, दिल्ली में 15 दिसंबर से फॉर्म भर सकेंगे पैरेंट्स
Advertisement
trendingNow11038406

Nursery Admission 2022: नर्सरी एडमिशन का शेड्यूल जारी, दिल्ली में 15 दिसंबर से फॉर्म भर सकेंगे पैरेंट्स

Delhi Nursery Admission 2022: दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने अगले सत्र के लिए प्राइवेट स्कूलों में नर्सरी दाखिले (Delhi Nursery Admission 2022) का शेड्यूल जारी कर दिया है. पैरेंट्स की जानकारी के लिए आइए देते हैं उन अहम तारीखों की जानकारी जिनका ध्यान रखकर आप अपने बच्चे का एडमिशन आसानी से करा सकेंगे.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने अगले सत्र के लिए प्राइवेट स्कूलों में नर्सरी दाखिले (Delhi Nursery Admission 2022) का शेड्यूल जारी कर दिया है. इसके तहत सभी स्कूलों को 14 दिसंबर तक क्राइटेरिया अपलोड करना होगा. दाखिले के फॉर्म 15 दिसंबर से उपलब्ध होंगे. वहीं सरकार द्वारा जारी सर्कुलर के तहत फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख 7 जनवरी होगी. वहीं एडमिशन की प्रक्रिया 31 मार्च 2022 को बंद हो जाएगी.

  1. नर्सरी स्कूल में दाखिले की दौड़
  2. सरकार ने जारी किया शेड्यूल
  3. यहां जाने शेड्यूल और अपडेट

'एडमिशन की प्रकिया'

ओपन सीटों पर 6 साल से कम एज के बच्‍चों के लिए एंट्री लेवल एडमिशन का शेड्यूल रिलीज किया गया है. सत्र 2022-23 के लिए जारी हुए आदेश के तहत दिल्‍ली के सभी प्राइवेट अनऐडेड स्‍कूलों में EWS/DG/CWSN कोटे के अतिरिक्‍त सभी सीटों पर एडमिशन लिए जाएंगे.

शेड्यूल के अनुसार स्‍कूलों द्वारा एडमिशन का प्रोसेस शुरू किया जाएगा और एडमिशन लिस्‍ट जारी की जाएंगी. सभी स्कूलों को 21 जनवरी तक शॉर्टलिस्‍ट स्‍टूडेंट्स की लिस्‍ट अपलोड करनी होगी. इसी आदेश के तहत पहली लिस्‍ट चार फरवरी को जारी की जाएगी.

सर्कुलर यहां देखें:

fallback

(फोटो साभार: शिक्षा विभाग)

31 मार्च, 2022 को पूरी होगी प्रकिया

एजुकेशन डिपार्टमेंट पहले से ही कोरोना महामारी की वजह से सभी सरकारी गाइडलाइंस का पालन कर रहा है. ऐसे में आने वाले सत्र के लिए भी कोविड की चुनौतियों को ध्यान में रखते हुए अगले सत्र के दाखिले का काम आगे बढ़ाया जाएगा. पैरेंट्स को 07 जनवरी तक स्‍कूलों में फॉर्म भरने होंगे. इसके बाद डिटेल्‍स अपलोड करने के लिए 21 जनवरी तक का मौका दिया जाएगा. पैरेंट्स को कोई क्‍वेरी रहती है तो इसे 22 से 28 फरवरी तक रिसाल्‍व किया जाएगा. फाइनल एडमिशन लिस्‍ट 15 मार्च को जारी कर दी जाएगी. इसी आदेश के तहत दिल्ली में नर्सरी एडमिशन में दाखिले की प्रकिया 31 मार्च, 2022 को खत्म हो जाएगी.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news