Delhi के ऑक्सीजन कंसंट्रेटर कालाबाजारी केस में बड़ा खुलासा, मरीजों के साथ इस तरह हो रही थी धोखाधड़ी

Delhi Oxygen Concentrator Case: दिल्ली के खान चाचा रेस्टोरेंट से बरामद ऑक्सीजन कंसंट्रेटर (Oxygen Concentrator) को क्राइम ब्रांच ने लैब में जांच के लिए भेजा था, जिसकी रिपोर्ट अब दिल्ली पुलिस के पास आ चुकी है.

Delhi के ऑक्सीजन कंसंट्रेटर कालाबाजारी केस में बड़ा खुलासा, मरीजों के साथ इस तरह हो रही थी धोखाधड़ी
खान चाचा रेस्टोरेंट से सैंकड़ों ऑक्सीजन कंसंट्रेटर पुलिस ने जब्त किए थे. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: ऑक्सीजन कंसंट्रेटर (Oxygen Concentrator) की कालाबाजारी के मामले में जांच कर रही क्राइम ब्रांच (Crime Branch) को लैब की जांच रिपोर्ट मिल गई है. रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि ऑक्सीजन कंसंट्रेटर सिर्फ 38 परसेंट ऑक्सीजन बनाता है. क्राइम ब्रांच इस मामले में हेल्थ एक्सपर्ट्स से भी राय ले रही है. जानकारों के मुताबिक कोविड के मरीजों को कम से कम 90 परसेंट ऑक्सीजन की जरूरत होती है.

क्राइम ब्रांच ने 2 कॉन्संट्रेटर जांच के लिए भेजे थे

दिल्ली के खान मार्केट के टाउन हॉल और खान चाचा रेस्टोरेंट से दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर (Oxygen Concentrator) बरामद किए  थे. क्राइम ब्रांच ने बरामद कॉन्संट्रेटर में से 2 को लैब में जांच के लिए भेजा था. जिसकी रिपोर्ट अब पुलिस के पास आ चुकी है. बता दें कि क्राइम ब्रांच (Crime Branch) ने श्री राम इंस्टिट्यूट फॉर इंडस्ट्रियल रिसर्च में ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर जांच के लिए भेजा था.

ये भी पढ़ें- कोरोना की वजह से हुई महिला की मौत, खबर सुन कुछ ही पल में संक्रमित पति ने भी तोड़ा दम

बरामद किए गए थे सैकड़ों ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

जब दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित लोग ऑक्सीजन की भारी किल्लत का सामना कर रहे थे, उन्हीं दिनों ऑक्सीजन कंसंट्रेटर (Oxygen Concentrator) की कालाबाजारी और जमाखोरी के आरोप में पुलिस ने सबसे पहले नागे एंड जू रेस्टोरेन्ट पर छापा मारा. वहां से ब्लैक में बेचे जा रहे ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद किए गए. उसके बाद पकड़े गए लोगों से पूछताछ के बाद छत्तरपुर के मांडी गांव के खुल्लर फार्म और खान मार्केट के खान चाचा रेस्टोरेंट पर भी पुलिस ने छापा मारा, जहां से सैंकड़ों की संख्या में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर पुलिस ने जब्त किए.

पुलिस कर रही कंसंट्रेटर की शिकायत करने वालों से पूछताछ

खान चाचा रेस्टोरेंट के मालिक नवनीत कालरा से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर (Oxygen Concentrator) खरीदने वालों ने कंसंट्रेटर को लेकर शिकायत भी की थी और वापस लेने को भी कह रहे थे, लेकिन नवनीत कालरा कंसंट्रेटर वापस नहीं ले रहा था. अब दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ऐसे लोगों के बयान भी दर्ज कर रही है.

लाइव टीवी

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.