Sukesh Chandrashekhar Case: सुकेश चंद्रशेखर की करीबी पिंकी ईरानी गिरफ्तार, जैकलीन फर्नांडीज की ठग से कराई थी दोस्ती
topStories1hindi1464905

Sukesh Chandrashekhar Case: सुकेश चंद्रशेखर की करीबी पिंकी ईरानी गिरफ्तार, जैकलीन फर्नांडीज की ठग से कराई थी दोस्ती

Sukesh Chandrashekhar Case: दिल्ली पुलिस ने ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े जबरन वसूली मामले में पिंकी ईरानी को गिरफ्तार किया है. ईरानी ने ही कथित तौर पर अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज का ठग सुकेश चंद्रशेखर से परिचय कराया था.

Sukesh Chandrashekhar Case: सुकेश चंद्रशेखर की करीबी पिंकी ईरानी गिरफ्तार, जैकलीन फर्नांडीज की ठग से कराई थी दोस्ती

Pinki Irani Arrested: दिल्ली पुलिस ने ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े जबरन वसूली मामले में पिंकी ईरानी को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी है. ईरानी ने ही कथित तौर पर अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज का ठग सुकेश चंद्रशेखर से परिचय कराया था. दिल्ली पुलिस की प्रवक्ता सुमन नलवा ने कहा, मुंबई निवासी ईरानी, आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) कार्यालय में जांच में शामिल हुई.

तीन दिनों की पुलिस हिरासत में ईरानी

नलवा ने कहा, ईरानी के खिलाफ पर्याप्त सबूत होने के बाद उसे इस मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है और अदालत में पेश किया गया है, जहां से उसे तीन दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है. आगे की जांच जारी है.

दिल्ली की एक अदालत ने चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये के धनशोधन मामले में अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को मंगलवार को यह कहते हुए नियमित जमानत दे दी कि आरोपी को जांच के दौरान गिरफ्तार नहीं किया गया था, इसलिए यह जमानत देने का मामला बनता है. ईओडब्ल्यू ने जबरन वसूली मामले में फर्नांडीज से सितंबर में पूछताछ की थी.

फिलहाल जेल में बंद चंद्रशेखर पर फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रवर्तक शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह जैसे हाई-प्रोफाइल व्यक्तियों सहित कई लोगों को धोखा देने का आरोप है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने चंद्रशेखर से जुड़े करोड़ों रुपये के धनशोधन मामले में फर्नांडीज को एक आरोपी के रूप में नामित करते हुए 17 अगस्त को आरोप पत्र दायर किया था. ईडी के मुताबिक, फर्नांडीज और एक अन्य बॉलीवुड अभिनेत्री नोरा फतेही ने चंद्रशेखर से लग्जरी कार और अन्य महंगे उपहार प्राप्त किए थे.

दिल्ली पुलिस के अनुसार, पिंकी ईरानी कभी एक टीवी शो में एंकर थीं और मनोरंजन उद्योग से भी अच्छी तरह से जुड़ी हुई हैं. जानकारी के मुताबिक, ईरानी और सुकेश की मुलाकात 2016-17 में इंस्टाग्राम के जरिए हुई थी. अपने बयान में, पिंकी ने दावा किया कि सुकेश एक टैलेंट एजेंसी सर्विस शुरू करना चाहता था और चाहता था कि वह इसका नेतृत्व करे. वह जैकलीन फर्नांडीज के मेकअप आर्टिस्ट के संपर्क में आई और उसे सुकेश से मिलवाया.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

Trending news