जंतर-मंतर पर भड़काऊ नारे लगाने वालों की हुई पहचान, दिल्ली पुलिस सख्त; गिरफ्तारी के लिए दबिश जारी
Advertisement
trendingNow1961360

जंतर-मंतर पर भड़काऊ नारे लगाने वालों की हुई पहचान, दिल्ली पुलिस सख्त; गिरफ्तारी के लिए दबिश जारी

दिल्ली के जंतर-मंतर (Jantar Mantar Delhi) पर भड़काऊ नारेबाजी किए जाने के मामले में दिल्ली पुलिस लगातार दबिश दे रही है. चार आरोपियों की पहचान हो गई है किसी भी वक्त गिरफ्तारी हो सकती है. 

 

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: जंतर-मंतर (Jantar Mantar) पर आयोजित एक कार्यक्रम में भड़काऊ नारेबाजी किए जाने के मामले में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) सख्त कार्रवाई करने की तैयारी में है. भड़काऊ नारे लगाने वाले बीजेपी नेता अश्वनी उपाध्याय और अन्य की किसी भी वक्त गिरफ्तारी हो सकती है. दिल्ली पुलिस इस तरह के मामले को लेकर बेहद गंभीर है और किसी भी सूरत में आपसी सद्भाव खराब नहीं होने देना चाहती.

  1. दिल्ली का माहौल खराब करने की कोशिश?
  2. भड़काऊ नारेबाजी पर दिल्ली पुलिस सख्त
  3. चार आरोपियों की हुई पहचान, दबिश जारी

भड़काऊ नारेबाजी करने वालों की हुई पहचान

दिल्ली के जंतर-मंतर (Jantar Mantar Delhi) पर 8 अगस्त को भड़काऊ नारे लगाने वालों की पहचान हो गई है. वीडियो में भगवा कपड़ा पहने जो नारे लगाता दिख रहा है उसका नाम उत्तम मलिक है. दूसरा आरोपी नार्थ ईस्ट दिल्ली का रहने वाला दीपक सिंह है. तीसरा आरोपी गाजियाबाद का रहने वाला है, इसका नाम पिंकी भैया बताया जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक पिंकी भैया ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kerjriwal) पर एक बार हमला करने की कोशिश भी की थी. चौथा आरोपी विनीत उर्फ क्रांति बताया जा रहा है. इन चारों की गिरफ्तारी के लिए रेड जारी है.

अल्पसंख्यक आयोग ने जारी किया नोटिस

दूसरी तरफ राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने यहां जंतर-मंतर पर आयोजित एक कार्यक्रम में मुस्लिम विरोधी नारेबाजी किए जाने के मामले में सोमवार को पुलिस को नोटिस जारी कर कहा कि इस घटना को लेकर सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए. आयोग के उपाध्यक्ष आतिफ रशीद के निर्देश पर पुलिस उपायुक्त को नोटिस जारी किया गया है. मंगलवार को आयोग के सामने उपस्थित होकर इस मामले में की गई कार्रवाई की जानकारी देने को कहा है.

यह भी पढ़ें: लोक सभा में सभी पार्टियों ने जारी किया व्हिप, इस अहम बिल पर होगी चर्चा

मुस्लिम संगठन ने गृह मंत्री को लिखा पत्र

उधर, प्रमुख मुस्लिम संगठन जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने एक बयान में कहा कि उसके प्रमुख मौलाना महमूद मदनी ने गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना को पत्र लिखकर इस मामले में सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करने का आग्रह किया है. जमीयत के एक प्रतिनिधिमंडल ने पुलिस उपायुक्त से मुलाकात कर कार्रवाई की मांग की.

(भाषा के इनपुट के साथ)

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news