Delhi: सोमवार से अलर्ट पर होंगे ये 7 मेट्रो स्टेशन, यात्रियों की बढ़ सकती है परेशानी
Advertisement

Delhi: सोमवार से अलर्ट पर होंगे ये 7 मेट्रो स्टेशन, यात्रियों की बढ़ सकती है परेशानी

दिल्ली पुलिस ने नई दिल्ली जिले के 7 मेट्रो स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ा दी है. साथ ही उन्हें अलर्ट पर रहने और किसी भी वक्त आदेश मिलते ही मेट्रो स्टेशन बंद करने के निर्देश दिए गए हैं.

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: नए कृषि कानूनों के खिलाफ धरने पर बैठे हजारों किसानों (Farmers Protest) ने एक बार फिर दिल्ली कूंच करने का ऐलान किया है. इसके बाद से ही दिल्ली पुलिस (Delhi Police) प्रशासन अलर्ट पर है, और जगह-जगह सुरक्षा के इंतजाम किए जा रहे हैं. इसी के चलते नई दिल्ली जिले के 7 मेट्रो स्टेशनों को भी अलर्ट पर रहने का आदेश जारी किया गया है. 

  1. दिल्ली पुलिस ने 7 मेट्रो स्टेशन पर बढ़ाई सुरक्षा
  2. आदेश मिलते ही तुरंत बंद करना होगा स्टेशन
  3. किसानों के संसद मार्च के चलते लिया फैसला

ये 7 मेट्रो स्टेशन अलर्ट पर

दरअसल, सोमवार को संसद के मानसून सत्र की शुरुआत होगी जो 22 जुलाई को खत्म होगा. इस दौरान किसानों ने संसद के बाहर ही विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान किया है. भले ही किसान इसे शांतिपूर्वक करने की बता कह रहे हैं लेकिन दिल्ली पुलिस ने किसी भी स्थिति से निपटने के पूरे इंतजाम कर लिए हैं. इसी क्रम में संसद के नजदीक वाले जनपथ, लोक कल्याण मार्ग, पटेल चौक, राजीव चौक, केंद्रीय सचिवालय, मंडी हाउस और उधोग भवन मेट्रो स्टेशनों (Metro Stations) पर अतिरिक्त निगरानी रखने और जरूरत पड़ने पर उन्हें बंद करने को कहा है.

ये भी पढ़ें:- इन 3 राशि के जातक इस सप्ताह करेंगे 'खतरे' का सामना, हो सकती है ये परेशानी

200 किसान मार्च में होंगे शामिल

जानकारी के अनुसार, दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने किसानों के प्रस्तावित विरोध-प्रदर्शन से पहले रविवार को सिंघु बॉर्डर के पास किसानों के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक की. बैठक के दौरान दिल्ली पुलिस की तरफ से किसानों को दिल्ली में प्रदर्शन के लिए वैकल्पिक स्थान उपलब्ध कराने की पेशकश की गई, जिसे किसान नेताओं ने ठुकरा दिया. पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक के बाद किसान नेता शिव कुमार कक्का ने कहा कि हमने दिल्ली पुलिस को बताया है कि सिंघु बॉर्डर से हर दिन 200 लोग संसद तक मार्च करेंगे. प्रत्येक व्यक्ति के पास पहचान का बैज होगा. हम सरकार को प्रदर्शनकारियों की सूची सौंपेंगे. पुलिस ने हमसे प्रदर्शनकारियों की संख्या कम करने को कहा, जिससे हमने मना कर दिया.

LIVE TV

Trending news