कोरोना से संक्रमित होने वाले दिल्ली पुलिस के जवानों को मिलने वाली राशि में 90 फीसदी कटौती, ये है वजह

कोरोना और लॉकडाउन के बीच दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने बड़ा फैसला किया है.

कोरोना से संक्रमित होने वाले दिल्ली पुलिस के जवानों को मिलने वाली राशि में 90 फीसदी कटौती, ये है वजह
फाइल फोटो

नई दिल्ली: कोरोना और लॉकडाउन (Lockdown) के बीच दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने बड़ा फैसला किया है. दिल्ली पुलिस ने ड्यूटी के दौरान कोरोना वायरस (Coronavirus)  से संक्रमित होने वाले पुलिसकर्मियों को देने वाली राशि एक लाख रुपए से घटाकर 10 हजार रुपए कर दी है क्योंकि पुलिस बल में संक्रमण के मामले बढ़े हैं.

अधिकारियों ने बताया कि अब तक 250 पुलिसकर्मी संक्रमित हो चुके हैं. अधिकारियों ने बताया कि अप्रैल में 25-30 पुलिसकर्मी संक्रमित हुए थे. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने दिल्ली पुलिस कल्याण सोसाइटी से कर्मियों को एक-एक लाख रुपए देने का फैसला किया था.

एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने कहा, 'हाल ही में एक बैठक आयोजित की गई थी और यह निर्णय लिया गया कि कर्मियों को दी जाने वाली राशि घटाई जाए. कई पुलिसकर्मी संक्रमित हो रहे हैं और ऐसे मामलों में समान रूप से राशि वितरित होनी चाहिए. इसलिए राशि को एक लाख रुपए से घटाकर 10 हजार रुपए करने का निर्णय लिया गया है.'

ये भी पढ़ें: देश में 69% कोरोना मरीज बिना लक्षण के, 10 दिनों तक बुखार ना आने पर नहीं फैला सकते संक्रमण

उन्होंने बताया कि ज्यादातर पुलिसकर्मियों का इलाज सरकारी अस्पताल में हुआ है और विभाग दवाई और उनके इलाज में मदद कर रहा है. इसी बीच कोविड-19 से जान गंवाने वाले एक पुलिस अधिकारी को सात लाख की जगह 10 लाख रुपए दिए गए हैं. दिल्ली के उत्तरपश्चिमी जिले के भारत नगर पुलिस थाने में तैनात एक कांस्टेबल की मौत के बाद यह कदम उठाया गया था.

ये भी देखें-