Delhi Police ने बरामद की 2500 करोड़ रुपये की Heroin, कई राज्यों में फैला था 'काला धंधा'
Advertisement

Delhi Police ने बरामद की 2500 करोड़ रुपये की Heroin, कई राज्यों में फैला था 'काला धंधा'

दिल्ली पुलिस ने करीब 2500 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त की है. पुलिस ने इस मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.  

फाइल फोटो

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने करीब 2500 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त की है. पुलिस ने इस मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. 

  1. शिवपुरी में बनाई जा रही थी हेरोइन
  2. 4 लोगों की हुई गिरफ्तारी
  3. पंजाब भेजी जानी थी खेप

शिवपुरी में बनाई जा रही थी हेरोइन

स्पेशल कमिश्नर नीरज ठाकुर ने बताया कि स्पेशल सेल ने हाई ग्रेड की 354 किलो हेरोइन (Heroin) जब्त की है. इसके अलावा ड्रग्स बनाने में इस्तेमाल होने वाला 100 किलो केमिकल भी बरामद किया गया है. उन्होंने बताया कि इस हेरोइन को बनाने का काम मध्य प्रदेश के शिवपुरी में हो रहा था. वहीं तैयार हुई हेरोइन को फरीदाबाद की हाउसिंग सोसायटी में छिपाकर रखा गया था. बरामद हुई ड्रग्स (Drugs) की कीमत करीब 2500 करोड़ रुपये है.

4 लोगों की हुई गिरफ्तारी

स्पेशल कमिश्नर ने बताया कि इस मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उनमें से दो पंजाब के रहने वाले हैं. वहीं एक आरोपी कश्मीर के अनंतनाग और दूसरा दिल्ली का निवासी है. उन्होंने बताया कि सभी आरोपियों के आपस में काम बंटे हुए थे. इनमें से कश्मीर निवासी आरोपी केमिकल्स का जुगाड़ करता था. वहीं दिल्ली निवासी आरोपी माल सप्लाई करता था. बाकी दोनों आरोपी प्रोसेसिंग से जुड़े हुए थे. 

ये भी पढ़ें- Punjab Police ने दिल्ली में मारी रेड, 17Kg हेरोइन के साथ 4 अफगानी नागरिक गिरफ्तार

पंजाब भेजी जानी थी खेप

उन्होंने बताया कि इस ड्रग्स को अफगानिस्तान से ईरान लाया जाता था. वहां से शिप में छुपाकर इसे मुंबई पहुंचा दिया जाता था. इसके बाद उस हेरोइन को फिल्टर करने के लिए शिवपुरी के ठिकाने पर भेजा जाता था. स्पेशल कमिश्नर नीरज ठाकुर ने बताया कि बरामद की गई हेरोइन की खेप को पंजाब के लिए भेजा जाना था. इसे फरीदाबाद की एक सोसायटी में किराये का मकान लेकर सुरक्षित रखा गया था. उन्होंने कहा कि इस काले धंधे के पीछे कौन-कौन लोग हैं, इस पर अभी कमेंट नहीं किया जा सकता. मामले की जांच चल रही है. 

LIVE TV

Trending news