दिल्ली में Corona से लगातार तीसरे दिन 100 से ज्यादा मौतें, नांगलोई बाजार सील

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना (Covid-19) के मामले तेजी से बढ रहे हैं, जिसके बाद दिल्ली सरकार (Delhi Government) काफी कड़े कदम उठाने को मजबूर हो गई है. इसी क्रम में दिल्ली के नांगलोई के साप्ताहिक पंजाबी बस्ती बाजार और जनता मार्केट को सील कर दिया गया.

दिल्ली में Corona से लगातार तीसरे दिन 100 से ज्यादा मौतें, नांगलोई बाजार सील
फाइल फोटो

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना (Covid-19) के मामले तेजी से बढ रहे हैं, जिसके बाद दिल्ली सरकार (Delhi Government) काफी कड़े कदम उठाने को मजबूर हो गई है. इसी क्रम में दिल्ली के नांगलोई में आने वाले पंजाब बस्ती और जनता मार्केट की साप्ताहिक बाजारों को सील कर दिया गया. इन बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) से जुड़े नियमों का पालन नहीं हो रहा था.

पिछले 24 घंटों में 121 की मौत
राजधानी दिल्ली में लगातार तीसरे दिन कोरोना संक्रमण से 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई. पिछले 24 घंटे में 121 लोगों ने जान गंवाई. दिल्ली में कोरोना से कुल मौतों की संख्या बढ़कर 8,391हो गई है. पिछले 24 घण्टे में कोरोना संक्रमण के 6746 नए केस सामने आए हैं. वहीं, अबतक कुल 5,29,863 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. जबकि सक्रिय मरीजों की संख्या 40,212 पर पहुंच गई है.

आईसीयू बेड बढ़ा रही सरकार
इस बीच मरीजों की संख्या लगातार बढ़ने के बाद अस्पतालों में आईसीयू बेड (ICU Beds) बढ़ाने की तैयारी भी की जा रही है. लोगों से मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग रखने की अपील भी की जा रही है. स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Health Minister Satyendra Jain) ने लोगों को मु्फ्त मास्क भी बांटे.

बाजारों में बढ़ती भीड़ चिंता का सबब
देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार डरा रही है. लेकिन जिस तरह दिल्ली के बजारों में भीड़ लगातार बढ़ रही है और लोग लापरवाही बरत रहे हैं. कोरोना संक्रमण का खतरा भी लगातार बढ़ता जा रहा है. मास्क न पहनने पर जुर्माना बढ़ने से लोग मास्क पहनकर तो निकल रहे हैं. लेकिन डर के बजाय जागरुकता से मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ही कोरोना पर काबू पाने में कारगर साबित होगा.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.