दिल्ली : बदमाशों ने स्कूल बस ड्राइवर को गोली मारी, नर्सरी क्लास के बच्चे का अपहरण किया

 बाइक सवार दो बदमाशों ने बस के ड्राइवर को गोली मार दी. इसके बाद वे बस में से एक बच्चे को अपने साथ लेकर फरार हो गए. बच्चा नर्सरी कक्षा में पढ़ता है.

दिल्ली : बदमाशों ने स्कूल बस ड्राइवर को गोली मारी, नर्सरी क्लास के बच्चे का अपहरण किया
पूर्वी दिल्ली में एक स्कूल बस से नर्सरी क्लास के एक बच्चे का किडनैप कर लिया गया

नई दिल्ली : पूर्वी दिल्ली के पॉश इलाके श्रेष्ठ विहार में गुरुवार की सुबह एक स्कूल बस में से एक बच्चे को किडनैप करने की खबर है. बाइक सवार दो बदमाशों ने बस के ड्राइवर को गोली मार दी. इसके बाद वे बस में से एक बच्चे को अपने साथ लेकर फरार हो गए. बस विवेकानंद स्कूल की थी. खासबात यह है कि 26 जनवरी के मद्देनजर समूची दिल्ली में सुरक्षा के कड़े इंतजाम है. जगह-जगह पुलिस पैकेट तैनात हैं. इतनी सुरक्षा के बीच बच्चे का अपहरण होने से इलाके में हडकंप मचा हुआ है. जानकारी के मुताबिक, नर्सरी क्लास में पढ़ने वाला बच्चा अपनी बहन के साथ करीब सुबह 7.30 बजे स्कूल में सवार हुआ. बस में करीब 15-20 बच्चे सवार थे. 

नर्सरी क्लास का बच्चा
किडनैप की सूचना पर पुलिस ने पूरे इलाके में अलर्ट जारी कर दिया है. परिजनों ने बताया कि उनके पास एक्सीडेंट की सूचना आई थी. वे भागे हुए मौके पर पहुंचे तो किडनैप के बारे में पता चला. हालांकि बस में बच्चे की बहन भी सवार थी. बदमाशों ने बहन को किसी भी बच्चे को कुछ नहीं किया केवल उसी बच्चे को अपने साथ लेकर फरार हो गए. घायल ड्राइवर को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

26 जनवरी को लेकर पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था
जहां यह घटना घटी है वह गाजियाबाद और लोनी की सीमा के नजदीक है. यहां से आसानी से मेरठ या अन्य इलाकों में भी पहुंचा जा सकता है. दिल्ली पुलिस ने यूपी पुलिस को इस घटना के बारे में सूचित कर दिया है. पीड़ित परिवार तथा अन्य लोगों में इस बात का आक्रोश है कि 26 जनवरी को लेकर पूरी दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था बेहद पुख्ता है. चप्पे-चप्पे पर पुलिस के साथ अन्य सुरक्षाबल तैनात हैं. जगह-जगह बैरिकेटिंग्स लगे हुए हैं. जानकार बताते हैं कि अगर अपहर्णकर्ता दिल्ली की सीमा पार कर गए हैं तो उन्हें खोजना मुश्किल होगा. पुलिस ने आशंका जाहिर की है कि यह अपहरण फिरौती के लिए किया गया है.

Meerut
मेरठ में हत्याकांड की यह वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई

मेरठ में दिनदहाड़े मां-बेटे की हत्या, इंस्पेक्टर समेत 5 पुलिसकर्मी सस्पेंड

NCR में 24 घंटे में दूसरी वारदात
26 जनवरी के समारोह में 10 देशों के प्रतिनिधि भारत आ रहे हैं. ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था बेहद कड़ी कर दी गई है. दिल्ली समेत समूचे एनसीआर में हाई अलर्ट जारी है. बावजूद इसके बदमाशों के हौसले बुलंद हैं. दिल्ली में बच्चे के अपहरण से कुछ घंटे पहले ही मेरठ में दिनदहाड़े मां-बेटे की गोली मार कर हत्या कर दी. बेटे को घर के बाहर गोली मारी गई, जबकि मां की घर में घुस कर हत्या कर दी गई. महिला पर गोली मारने की पूरी घटना घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. इस घटना में परतापुर थाने के इंस्पेक्टर समेत 5 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है.