Delhi Weather: दिल्ली में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, AQI 350 पार, जानें कैसा रहेगा इस हफ्ते का मौसम
Advertisement
trendingNow11491547

Delhi Weather: दिल्ली में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, AQI 350 पार, जानें कैसा रहेगा इस हफ्ते का मौसम

Delhi Weather Forecast: सोमवार से रविवार तक दिल्ली एनसीआर में कोहरा छाए रहने का अनुमान है. दिल्ली में सोमवार को न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

Delhi Weather: दिल्ली में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, AQI 350 पार, जानें कैसा रहेगा इस हफ्ते का मौसम

ठंड के बढ़ने के साथ ही दिल्ली-एनसीआर की हवा भी खराब होने लगी है. मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को दिल्ली की एयर क्वालिटी ‘बेहद खराब’ श्रेणी में दर्ज की गई. वहीं, न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम दर्ज किया गया. रविवार को दिल्ली का तापमान 6.2 डिग्री सेल्सियस रहा, जिसके इस हफ्ते और कम होने की संभावना है.

दिल्ली मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार तक तापमान में गिरावट देखी जा सकती है. साथ ही दिल्ली एनसीआर के इलाकों में सोमवार से धुंध के देखे जाने की संभावना है. मौसम विभाग रविवार को बताया कि दिल्ली में आर्द्रता 87 प्रतिशत से 63 प्रतिशत के बीच रही.

आईएमडी के मुताबिक रविवार को अधिकतम तापमान सामान्य से 1 डिग्री अधिक यानी 23.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. सेंट्रल पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड (CPCB) के मुताबिक, दिल्ली की एयर क्वालिटी इंडैक्स दोपहर 4 बजे 353 पर रहा, जो कि ‘बेहद खराब’ श्रेणी में आता है.

बता दें कि 0 से 50 के बीच के AQI को ‘अच्छा’ माना जाता है. वहीं, 51 से 100 के बीच के AQI को ‘संतोषजनक’, 101 से 200 के बीच के AQI को ‘मध्यम’, 201 से 300 के बीच के AQI को ‘खराब’, 301 से 400 के बीच के AQI को ‘बहुत खराब’ और 401 से 500 के बीच के एक्यूआई को ‘गंभीर’ श्रेणी में गिना जाता है.

सोमवार से रविवार तक दिल्ली एनसीआर में कोहरा छाए रहने का अनुमान है. दिल्ली में सोमवार को न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

सीकर में 2 डिग्री तक गिरा पारा

दिल्ली से सटे राजस्थान में सर्दी ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है. यहां सीकर के फतेहपुर सबसे ठंडा स्थान रहा, जहां न्यूनतम तापमान 2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, ठंड के लिए माने जाने वाले चुरू में न्यूनतम तापमान 3.1 डिग्री सेल्सियस रहा. मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिनों तक राजस्थान का मौसम ऐसा ही रहने वाला है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news