दिल्‍ली: वीकेंड कर्फ्यू हटाया गया, दुकानों के लिए लागू ऑड-ईवन भी खत्म; जानें क्या खुला और क्‍या रहेगा बंद
Advertisement

दिल्‍ली: वीकेंड कर्फ्यू हटाया गया, दुकानों के लिए लागू ऑड-ईवन भी खत्म; जानें क्या खुला और क्‍या रहेगा बंद

कोरोना वायरस (Coronavirus) के घटते मामलों को देखते हुए डीडीएमए की बैठक के बाद दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू (Delhi Weekend Curfew) और दुकानों पर लगे ऑड-ईवन नियम को खत्म कर दिया गया है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) के घटते मामलों को देखते हुए वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew in Delhi) और दुकानों पर लगे ऑड-ईवन नियम (Odd-Even Rule) को भी हटा दिया गया है. जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की गुरुवार को हुई बैठक में कई अहम फैसले किए गए. बैठक के बाद वीकेंड कर्फ्यू को खत्म किया गया है, लेकिन नाइट कर्फ्यू (Night Curfew in Delhi) अभी भी जारी रहेगा.

  1. डीडीएमए की बैठक के बाद दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू हटा
  2. दुकानों पर लगे ऑड-ईवन नियम को भी हटा दिया गया है
  3. रेस्टोरेंट, बार और सिनेमा हॉल को भी खोलने की अनुमति

शादी समारोह पर पाबंदी कम

डीडीएमए की बैठक में इसके साथ ही शादी समारोह पर भी पाबंदी कम की गई है और अधिकतम 200 मेहमानों के शामिल होने की अनुमति दी गई है. हालांकि समारोह स्थल पर अधिकतम 200 या क्षमता के 50 प्रतिशत लोग ही शामिल हो सकेंगे.

रेस्टोरेंट, बार और सिनेमा हॉल भी खुलेंगे

बैठक में रेस्टोरेंट, पब और बार के अलावा सिनेमा हॉल को भी खोलने की अनुमति दी गई है. हालांकि बार, रेस्टोरेंट और सिनेमा हॉल में 50 प्रतिशत क्षमता की ही अनुमति होगी.

एजुकेशन इंस्टीट्यूट्स रहेंगे बंद

डीडीएमए की बैठक में दिल्ली के सरकारी ऑफिस 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने का फैसला किया गया है. इसके अलावा एजुकेशन इंस्टीट्यूट्स और स्कूल अभी भी बंद रहेंगे. स्कूलों को खोलने पर फैसला अगली बैठक में किया जा सकता है.

दिल्ली सरकार ने एक सप्ताह पहले दिया था प्रस्ताव

 

दिल्ली सरकार ने एक सप्ताह पहले (21 जनवरी) को दिल्ली में लगी पाबंदियों में छूट देने की सिफारिश की थी, लेकिन उपराज्यपाल अनिल बैजल इसे मानने से इनकार कर दिया था. उपराज्यपाल अनिल बैजल दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू हटाने के पक्ष में नहीं थे और कहा था कि कोविड-19 की स्थिति में और सुधार होने तक यथास्थिति रहनी चाहिए. एलजी ने फाइल की नोटिंग में कहा था की फिलहाल वीकेंड लॉकडाउन नहीं हटाया जाना चाहिए और कोविड-19 की स्थिति में सुधार होने के बाद इस विषय पर आखिरी फैसला डीडीएमए की बैठक में होगा.

दिल्ली में संक्रमण दर 10.59 प्रतिशत

बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus in Delhi) के नए मामलों में कमी आई है और कल (26 जनवरी) दिल्ली में 7498 नए केस दर्ज किए गए थे. दिल्ली में संक्रमण दर 10.59 प्रतिशत पहुंच गई है. इससे पहले 25 जनवरी को 6028, 24 जनवरी को 5760, 23 जनवरी को 9197 और 22 जनवरी को 11486 नए केस सामने आए थे. वहीं 21 जनवरी को दिल्ली में 10756, जबकि 20 जनवरी को 12306 मामले सामने आए थे.

 

लाइव टीवी

Trending news