Deoghar Ropeway Accident: देवघर रोप वे हादसे में पूर्व सीएम ने साधा मुख्यमंत्री पर निशाना, कहा- नकारा सरकार की असफलता
Advertisement
trendingNow11149421

Deoghar Ropeway Accident: देवघर रोप वे हादसे में पूर्व सीएम ने साधा मुख्यमंत्री पर निशाना, कहा- नकारा सरकार की असफलता

Deoghar Ropeway Accident: झारखंड के देवघर रोप वे दुर्घटना को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने हेमंत राज्य सरकार पर निशाना साधा है. दास ने कहा कि ये घटना सोरेन सरकार की नाकामी है. उन्होंने कहा कि जब हादसा कल हुआ तो इसके लिए एक्शन भी कल ही होना चाहिए था.

फोटो साभार- ट्विटर

नई दिल्ली: देवघर रोप वे दुर्घटना को लेकर झारखंड (Jharkhand) के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास (Raghubar Das) ने हेमंत सोरेन सरकार (Hemant Soren Government) पर निशाना साधा है. दास ने कहा कि ये घटना नकारा सरकार की असफलता है. उन्होंने कहा कि जब हादसा कल हुआ तो इसके लिए एक्शन भी कल ही होना चाहिए था. वहीं झारखंड के आपदा प्रबंधन मंत्री बन्ना गुप्ता (Banna Gupta) ने कहा कि ये वक्त राजनीति करने का नहीं है.

  1. पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सरकार पर साधा निशाना
  2. बचाव कार्य में लगी हैं सेना और एनडीआरएफ की टीमें
  3. अब तक 23 लोगों को निकाला जा चुका है सुरक्षित

पूर्व मुख्यमंत्री ने की मुआवजे की मांग

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास (Raghubar Das) ने कहा कि देवघर मामले में सरकार मृतक को एक करोड़ मुआवजा दे. सरकार की नाकामी के चलते 2 की मौत और 48 पर्यटक रात भर भूखे प्यासे हवा में लटके रहे, जिस जिले से पर्यटन मंत्री आते है वह घटना के 18 घंटे बाद भी मौके पर नहीं पहुंचे. ये दुर्भाग्यपूर्ण है. एनडीआरएफ और सीआरपीएफ के जवानों पर भरोसा है. 

ये भी पढ़ें- उत्तराखंड में सियासी हलचल तेज, कांग्रेस के कद्दावर नेता ने की सीएम धामी से मुलाकात

आपदा मंत्री बोले राजनीति का समय नहीं

देवघर रोप वे दुर्घटना पर बात करते हुए झारखंड के स्वास्थ्य एवं आपदा प्रबंधन मंत्री बन्ना गुप्ता (Banna Gupta) ने कहा कि इस मामले की जांच कराई जाएगी, दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. यह समय राजनीति का नहीं बल्कि पीड़ितों को सहायता पहुंचाने का है, राज्य सरकार केंद्र सरकार, इंडियन आर्मी और इंडियन एयर फोर्स के मदद से राहत कार्य कर रही है. हमारी प्राथमिकता लोगों की जान बचाने की है. NDRF की टीम भी बचाव कार्य में लगी है. घायलों को बेहतर चिकित्सा व्यवस्था उपलब्ध कराया जाएगा.

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

बता दें कि झारखंड के देवघर में इंडियन एयरफोर्स का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. यहां रोपवे पर हादसा हो गया है, जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई है. अब तक 23 लोगों को निकाला जा चुका है. अभी भी करीब 30 लोगों के फंसे होने की आशंका है. लोग करीब 2000 फीट की ऊंचाई पर हवा में फंसे हुए हैं.

ये भी पढ़ें- नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे तलब, ईडी कर रही है पूछताछ

हादसे पर मुख्यमंत्री ने जताया शोक

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन (Hemant Soren) ने देवघर जिला स्थित त्रिकूट पर्वत के रोपवे का तार टूटने से हुए हादसे पर गहरा दुख जताया है. रांची एयरपोर्ट में संवाददाताओं को उन्होंने बताया कि इस हादसे के बाद युद्ध स्तर पर राहत एवं बचाव कार्य चलाया जा रहा है. एनडीआरएफ और बचाव दल के द्वारा लोगों को सकुशल निकालने का प्रयास किया जा रहा है. इसमें विशेषज्ञों की भी सहायता ली जा रही है. इस हादसे पर सरकार की पूरी नजर है. राहत एवं बचाव कार्यों के लिए सरकार द्वारा लगातार निर्देश दिए जा रहे हैं.

LIVE TV

Trending news