Farmers Protest: किसानों के समर्थन में पंजाब के जेल DIG ने दिया इस्तीफा, कही ये बात
Advertisement

Farmers Protest: किसानों के समर्थन में पंजाब के जेल DIG ने दिया इस्तीफा, कही ये बात

पंजाब में किसानों के आंदोलन को भरपूर समर्थन मिल रहा है. राजनीति, मनोरजंन से लेकर खेल जगत तक से किसानों के समर्थन में ट्वीट हो रहे हैं. प्रमुख नामों की बात करें तो पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल ने पद्म विभूषण, राज्यसभा सांसद सुखदेव सिंह ढींढसा ने पद्मभूषण लौटाने की घोषणा की थी. 

अवार्ड वापसी के बाद अब इस्तीफे का दौर शुरु हो गया है....

चंडीगढ़: पंजाब (Punjab) में किसान आंदोलन के समर्थन में अवार्ड वापसी के बाद इस्तीफे का सिलसिला जारी है. ताजा मामले में पंजाब (Punjab) के डीआईजी जेल लखविंदर सिंह जाखड़ (DIG Jail Lakhwinder Singh Jakhar) ने इस्तीफा दे दिया है. जाखड़ ने अपना इस्तीफा पंजाब सरकार को भेजा था. दिल्ली में जारी किसान आंदोलन के समर्थन में इस्तीफा देकर जाखड़ सुर्खियों में आ गए हैं. 

fallback

लग चुके हैं भ्रष्टाचार के आरोप
लखमिंदर सिंह जाखड़, फाजिल्का जिले के अबोहर के निवासी हैं. उनके कार्यकाल से जुड़ा एक दिलचस्प वाकया ये भी है कि जब जाखड़ पटियाला जेल के अधीक्षक थे, उस समय उन्होंने आतंकवादी बलवंत सिंह राजोआना का मृत्यु समन (Death Summons)  वापस लौटा दिया था. उन्हें भ्रष्टाचार के आरोपों के कारण निलंबित भी किया गया था. 

ये बताई इस्तीफे की वजह-
18  दिनों से किसान शांतिपूर्ण प्रदशन कर रहे है, किसी ने उनकी तकलीफ नहीं सुनी. ये दुर्भाग्यपूर्ण है रूल्स एंड रेगुलेशन के तहत एक अफसर उससे आगे नहीं जा सकते इसलिए मैं फैसला कर चुका हूं. मैंने अपने परिवार से बात की है ,मैंने अपनी ८१ साल की मां से भी बात की है, वो गांव में रहती हैं. मैं किसान का बेटा हूं मुझे इस बात पर गर्व है. आज मेरे पास जो कुछ भी है उसी वजह से है इसलिए मैंने ये फैसला लिया.

दिग्गजों की अवार्ड वापसी-
पंजाब में किसानों के आंदोलन को भरपूर समर्थन मिल रहा है. राजनीति, मनोरजंन से लेकर खेल जगत तक से किसानों के समर्थन में ट्वीट हो रहे हैं. प्रमुख नामों की बात करें तो पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल अपना पद्म विभूषण, राज्यसभा सांसद सुखदेव सिंह ढींढसा ने पद्मभूषण लौटाने की घोषणा कर चुके हैं. पंजाबी साहित्य अकादमी अवार्ड विजेता और मशहूर शायर डॉ. मोहनजीत ने भी अवार्ड वापसी का ऐलान किया था. देश की हॉकी टीम के कप्तान परगट सिंह समेत पंजाब के 27 खिलाड़ी भी किसानों के समर्थन में पुरस्कार लौटाने की घोषणा कर चुके हैं.

Trending news