CBI को व्यापमं घोटाले में ठगे गये लोगों को सरकारी गवाह बनाकर चीटरों को पकड़ना चाहिये: दिग्विजय सिंह
Advertisement
trendingNow1289237

CBI को व्यापमं घोटाले में ठगे गये लोगों को सरकारी गवाह बनाकर चीटरों को पकड़ना चाहिये: दिग्विजय सिंह

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और महासचिव दिग्विजय सिंह ने मध्यप्रदेश सरकार और एसटीएफ पर आरोप लगाते हुए कहा कि व्यापमं घोटाले में सीधे जुड़े लोगों को बचाने की नीयत से बड़ी संख्या में इस घोटाले में ठगे गये लोगों को आरोपी बनाकर जांच में रायता फैलाया गया है। उन्होंने सीबीआई से इस मामले में ठगे गये लोगों को सरकारी गवाह बनाकर चीटरों (ठगों) को पकड़ने की मांग की है।

CBI को व्यापमं घोटाले में ठगे गये लोगों को सरकारी गवाह बनाकर चीटरों को पकड़ना चाहिये: दिग्विजय सिंह

भोपाल : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और महासचिव दिग्विजय सिंह ने मध्यप्रदेश सरकार और एसटीएफ पर आरोप लगाते हुए कहा कि व्यापमं घोटाले में सीधे जुड़े लोगों को बचाने की नीयत से बड़ी संख्या में इस घोटाले में ठगे गये लोगों को आरोपी बनाकर जांच में रायता फैलाया गया है। उन्होंने सीबीआई से इस मामले में ठगे गये लोगों को सरकारी गवाह बनाकर चीटरों (ठगों) को पकड़ने की मांग की है।

कांग्रेस महासचिव ने शुक्रवार को सीबीआई कार्यालय के बाहर संवाददाताओं से कहा, 'व्यापमं घोटाले में मध्यप्रदेश सरकार और एसटीएफ ने दलालों, स्कोरर, अधिकारियों और मंत्रियों को बचाने की नीयत से इस मामले में ठगे गये (मेडिकल कॉलेज और सरकारी भर्तियों में प्रवेश लेने वाले करीब 3,500 लोगों को आरोपी बनाकर जांच में रायता फैला दिया।' उन्होंने कहा कि अब इस मामले की जांच की रही सीबीआई को दलालों, स्कोरर और इनका साथ देने वाले सरकारी अधिकारियों को पकड़ने में ध्यान लगाना चाहिये।

व्यापमं घोटाले की जांच में सीबीआई डायरेक्टर को लिखे अपने पत्र के संबंध में कुछ संदेहों का स्पष्टीकरण देने दिग्विजय सिंह सिंहस्थ के पहले शाही स्नान पर पवित्र क्षिप्रा नदी में शुक्रवार को सुबह डुबकी लगाने के बाद उज्जैन से सीधे यहां सीबीआई कार्यालय आए थे। दिग्विजय ने कहा, 'मैं शुरू से इस बात को कहता रहा हूं कि मामले की सच्चाई सामने लाने के लिये मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश और सरकारी नौकरियों की भर्तियों के इस घोटाले में जो लोग ठगे गये हैं, उन्हें सरकारी गवाह बनाना चाहिये और दलाल, स्कोरर, सरकारी अधिकारी जैसे घोटाले के चीटरों को आरोपी बनाया जाना चाहिये।'

Trending news