Mainpuri By-election: SP ने चला 'तुरुप का इक्‍का', अर्पणा की दावेदारी को देखते हुए अंतिम क्षण में बदला गेमप्‍लान
Advertisement
trendingNow11434324

Mainpuri By-election: SP ने चला 'तुरुप का इक्‍का', अर्पणा की दावेदारी को देखते हुए अंतिम क्षण में बदला गेमप्‍लान

Mainpuri SP Candidate: सपा ने मैनपुरी उपचुनाव (Mainpuri Bypoll) में डिंपल यादव (Dimple Yadav) को प्रत्याशी बनाने का ऐलान किया है. डिंपल यादव इससे पहले कन्नौज से सांसद रह चुकी हैं.

डिंपल यादव मैनपुरी से बनीं उम्मीदवार

Mainpuri Bypoll: मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव 2022 (Mainpuri Lok Sabha By-election 2022) के लिए समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने बड़ा दांव चला है. सपा ने मैनपुरी उपचुनाव के लिए पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की पत्नी डिंपल यादव (Dimple Yadav) का नाम प्रत्याशी के रूप में घोषित कर दिया है. डिंपल यादव पहले भी सांसद रह चुकी हैं. इससे पहले डिंपल यादव कन्नौज (Kannauj) की सांसद थीं. हालांकि, साल 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया था.

डिंपल यादव मैनपुरी से होंगी उम्मीदवार

सपा के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया, 'समाजवादी पार्टी द्वारा लोकसभा क्षेत्र मैनपुरी उपचुनाव- 2022 हेतु डिंपल यादव पूर्व सांसद को प्रत्याशी घोषित किया गया है.'

5 दिसंबर को उपचुनाव के लिए होगी वोटिंग

बता दें कि सपा के संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के निधन के बाद मैनपुरी की लोकसभा सीट खाली हुई है. मैनपुरी में लोकसभा उपचुनाव 5 दिसंबर को होना है. इस बीच, मैनपुरी उपचुनाव (Mainpuri Bypoll) के लिए सपा ने दिवंगत मुलायम सिंह यादव की बहू डिंपल यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है.

सपा ने क्यों चला ये दांव?

माना जा रहा है कि बीजेपी मैनपुरी से मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव को उम्मीदवार बना सकती है, इसीलिए सपा ने मुलायम सिंह यादव की बड़ी बहू डिंपल यादव को उपचुनाव में उम्मीदवार बनाया है. हालांकि, पहले संभावना जताई जा रही थी कि मैनपुरी से सपा, तेज प्रताप यादव को उम्मीदवार बना सकती है. लेकिन अब बीजेपी को मात देने के लिए सपा ने मैनपुरी से डिंपल यादव को प्रत्याशी बनाया है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news