DNA ANALYSIS: ममता बनर्जी ने 15 विपक्षी दलों को क्‍यों लिखी चिट्ठी?
Advertisement
trendingNow1876404

DNA ANALYSIS: ममता बनर्जी ने 15 विपक्षी दलों को क्‍यों लिखी चिट्ठी?

West Bengal Assembly Election 2021: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक चिट्ठी लिखी है, जिसमें उन्होंने गैर बीजेपी शासित राज्यों की सरकारों और पार्टियों से एकजुट होने की अपील की है. 

DNA ANALYSIS: ममता बनर्जी ने 15 विपक्षी दलों को क्‍यों लिखी चिट्ठी?

नई दिल्‍ली: एक बार फिर देश में एक राज्य का विधान सभा चुनाव मोदी वर्सेज ऑल की लड़ाई बनता जा रहा है और ये राज्य है, पश्चिम बंगाल. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक चिट्ठी लिखी है, जिसमें उन्होंने गैर बीजेपी शासित राज्यों की सरकारों और पार्टियों से एकजुट होने की अपील की है. उनकी इस चिट्ठी ने अब पश्चिम बंगाल के चुनाव को भी मोदी वर्सेज ऑल की लड़ाई बना दिया है.

इस चिट्ठी में ममता बनर्जी ने पांच बड़ी बातें क्या कही हैं, सबसे पहले आपको ये बताते हैं-

पहली बात ममता बनर्जी ने गैर बीजेपी शासित राज्यों में संवैधानिक मुश्किलें खड़ी करने का आरोप लगाया है.

दूसरी बात उनका आरोप है कि गैर बीजेपी पार्टियों को तोड़ने की कोशिश की जा रही है.

तीसरी बात सीबीआई और ईडी का दुरुपयोग किया जा रहा है.

चौथी बात ममता बनर्जी का आरोप है कि केंद्र सरकार उन राज्यों के संवैधानिक अधिकार छीन रही है, जहां बीजेपी की सरकारें नहीं है.

और पांचवीं बात ये है कि उन्होंने गैर बीजेपी पार्टियों और सरकारों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ एकजुट होने की अपील की है.

ममता बनर्जी ने ये चिट्ठी सोनिया गांधी, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएसआर जगन मोहन रेड्डी, फारुक अब्दुल्लाह, पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती, डीएमके अध्यक्ष एमके स्‍टालिन और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखी है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news