DNA on Indian Army Spirit: कमांडर ने निभाया घायल फौजी से किया वादा
Advertisement
trendingNow11154038

DNA on Indian Army Spirit: कमांडर ने निभाया घायल फौजी से किया वादा

DNA on Spirit of Indian Army: आज हम आपको भारतीय सेना के जवानों की बातचीत का एक वीडियो दिखाने वाले हैं, जिसकी पूरी कहानी जानकार आपका सीना गर्व से चौंड़ा हो जाएगा. 

फोटो साभार: वीडियोग्रैब

DNA on Spirit of Indian Army: हम आपको जो खबर बताने जा रहे हैं कि वो हमारे जवानों के मनोबल से जुड़ी हुई है. इसमें आप जो जज्बा देखेंगे, यही वो जज्बा है जो आपको और इस पूरे देश को अपने दुश्मनों से सुरक्षित रखता है. यहां दो वीडियो हैं जिसमें आप श्रीनगर में आतंकवादियों की गोलियों से घायल हुए CRPF के एक ASI से सेना के कोर कमांडर की बातचीत देखेंगे. जिसमें कोर कमांडर  ASI का हौसला बढ़ा रहे हैं और उसे भरोसा दे रहे हैं कि जिन आतंकियों ने उनकी ये हालत बनाई है उनसे बदला जरूर लिया जाएगा. कोर कमांडर ने अपना वादा पूरा भी किया और दूसरी बार इस ASI से मिले. 

निरंजन सिंह से किया था वादा 

4 अप्रैल को श्रीनगर के मैसूमा में CRPF के कैंप पर आतंकियों ने हमला किया था. जिसमें एक हेडकांस्टेबल शहीद हो गया था और ASI निरंजन सिंह के जबड़े में गोली लगी थी. ये वीडियो तब का है जब श्रीनगर में सेना के बेस हॉस्पिटल में भर्ती ASI निरंजन सिंह से मिलने चिनार कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडे पहुंचे थे. निरंजन सिंह उस वक्त बोलने की हालत में नहीं थे. उन्होंने इशारों में कमांडर को कहा कि उन लोगों को छोड़ना नहीं है. कोर कमांडर ने निरंजन को भरोसा दिया कि फिक्र मत करो, उन आतंकियों को ज़िंदा नहीं छोड़ेंगे. बिस्तर पर पड़े ASI में आतंकियों को लेकर बेहद गुस्सा था. इस पर कोर कमांडर ने कहा कि इस गुस्से को बनाए रखो, आने वाले दिनों में काम आएगा.

वादा निभाकर फिर मिलने पहुंचे

कोर कमांडर ने जो वादा किया था उसे पूरा भी किया.  CRPF कैंप पर हमला करने वाले दोनों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के थे और पाकिस्तानी थे. दोनों आतंकियों को 10 अप्रैल को श्रीनगर के बिसंबर नगर में CRPF ने एक ज्वाइंट ऑपरेशन में मार गिराया. इसके बाद लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडे एक बार फिर बेस हॉस्पिटल में ASI निरंजन सिंह से मिलने पहुंचे और उन्हें खुशखबरी दी कि दोनों को मार दिया है. ASI ने कमांडर को बताया कि आतंकियों ने पीछे से गोली मारी थी, वर्ना वो उन्हें छोड़ता नहीं. तो कमांडर ने कहा फिक्र मत करो मैं तुम्हें भी बदला लेना का मौका दूंगा. 

Trending news