कोरोना ने ली LNJP हॉस्पिटल के डॉक्टर की जान, सीएम केजरीवाल ने दिया ये बयान

कोरोना की वजह से रविवार को LNJP हॉस्पिटल के एक डॉक्टर ने दम तोड़ दिया. 

कोरोना ने ली LNJP हॉस्पिटल के डॉक्टर की जान, सीएम केजरीवाल ने दिया ये बयान
कोरोना की वजह से डॉक्टर की मौत

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का कहर दिल्ली में बढ़ता ही जा रहा है. कोरोना (Corona-Virus) की वजह से रविवार को LNJP हॉस्पिटल के एक डॉक्टर ने दम तोड़ दिया. 

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. उन्होंने कहा, 'एलएनजेपी अस्पताल के एक वरिष्ठ चिकित्सक डॉ असीम गुप्ता का कल कोरोना की वजह से निधन हो गया. वह अपने तरीके से मरीजों की सेवा करने के लिए जाने जाते थे. हमने एक बहुत मूल्यवान सेनानी को खो दिया है. दिल्ली उनकी भावना और बलिदान को सलाम करती है. मैंने उनकी पत्नी से बात की और अपनी संवेदना और समर्थन की पेशकश की.'

बता दें कि दिल्ली में कोविड-19 से प्रभावित लोगों की संख्या 83,077 तक पहुंच गई है. पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 2,889 नए मामले सामने आए. पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के कारण 65 लोगों की मौत हो गई. दिल्ली में इस घातक वायरस से अब तक 2,623 लोगों की जान जा चुकी है. दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में अब तक कई स्वास्थ्यकर्मी आ चुके हैं. दिल्ली में कोविड-19 के कंटेनमेंट जोन का दोबारा आंकलन करने के बाद ऐसे क्षेत्रों की संख्या बढ़कर 421 हो गई है. कुछ जिलों में समीक्षा का काम अभी पूरा नहीं हुआ है तथा ऐसे क्षेत्रों की संख्या और बढ़ सकती है.

ये भी पढ़ें- अनंतनाग: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, 3 आतंकियों को मार गिराया

वहीं देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा साढ़े पांच लाख के करीब पहुंच गया है. लगातार दूसरे दिन करीब 20 हजार नए केस सामने आए. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा सोमवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 19459 नए केस सामने आए. पिछले 24 घंटे में 380 लोगों की मौत इस महामारी से हुई है. देश में अब कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 5, 48, 318 हो गई है. अब तक कुल 16, 475 लोगों की मौत हुई है. फिलहाल देश में 2,10,120 एक्टिव केस हैं. यानी दो लाख से ज्यादा लोगों का इलाज चल रहा है और 3,21,723 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं. 

LIVE TV-