Coronavirus के खिलाफ जंग में DRDO का बड़ा कदम, 500 बेड्स का अस्पताल हो रहा तैयार

कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है, इस बीच DRDO बड़ा काम करने जा रहा है. आईसीयू सुविधाओं से लैस 500 बेड्स का अस्पताल तैयार किया जा रहा है. 

Coronavirus के खिलाफ जंग में DRDO का बड़ा कदम, 500 बेड्स का अस्पताल हो रहा तैयार
फाइल फोटो.

नई दिल्ली: कोरोना (Coronavirus) के खिलाफ जंग में डीआरडीओ (DRDO) बड़ा काम कर रहा है. दिल्ली कैंट में अगले रविवार तक डीआरडीओ 500 बेड वाले आईसीयू (ICU) सुविधाओं से लैस अस्पताल की शुरुआत करने जा रहा है. पहले चरण में 7 दिनों के अंदर 250 बैड तैयार किए जाएंगे.  

लगातार बढ़ रहा संक्रमण

डीआरडीओ (DRDO) द्वारा तैयार किए जा रहे इस अस्पताल में मरीजों के इलाज के लिए सैन्य और अर्धसैनिक बलों द्वारा डॉक्टर प्रदान किए जाएंगे. बता दें, कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. 72.23 प्रतिशत मामले केवल पांच राज्यों- महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश और केरल के हैं. देश में संक्रमितों की संख्या करीब साढ़े छह महीने बाद एक बार फिर 10 लाख का आंकड़ा पार कर गई है.

 

यह भी पढ़ें; Corona Vaccination की रेस में अमेरिका-चीन से आगे निकला भारत, 85 दिन में पार किया 10 करोड़ का आंकड़ा

इन राज्यों ने बढ़ाई चिंता

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में संक्रमित 10,46,631 मरीजों में से 45.65 प्रतिशत मरीज पुणे, मुंबई, ठाणे, नागपुर, बेंगलुरु शहरी, नासिक, दिल्ली, रायपुर, दुर्ग और औरंगाबाद में हैं और ये संक्रमण के कुल मामले के 7.93 प्रतिशत हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक दस राज्यों - महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, कर्नाटक, तमिलनाडु, केरल, मध्य प्रदेश, गुजरात और राजस्थान में कोविड-19 के रोज आ रहे मामले तेजी से बढ़े हैं और इन राज्यों में संक्रमण के कुल मामलों के 82.82 प्रतिशत मामले हैं. भारत में शनिवार को कोरोना वायरस के 1,45,384 नए मामले आए. इसके साथ ही देश में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 1,32,05,926 पर पहुंच गए हैं.

LIVE TV
 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.