DNA Analysis: KBC में DNA के दर्शक ने जीते 50 लाख रुपये, इस ट्रिक से पाई प्रतियोगिता में सफलता
Advertisement
trendingNow11296175

DNA Analysis: KBC में DNA के दर्शक ने जीते 50 लाख रुपये, इस ट्रिक से पाई प्रतियोगिता में सफलता

Dulichand Agarwal  KBC Winner: छत्तीसगढ़ के रहने वाले दुलीचंद अग्रवाल ने कौन बनेगा करोड़पति मे 50 लाख रुपये की रकम जीत ली है. उन्होंने अपनी इस उपलब्धि का क्रेडिट जी न्यूज पर प्रसारित होने वाले डीएनए को दिया है. 

DNA Analysis: KBC में DNA के दर्शक ने जीते 50 लाख रुपये, इस ट्रिक से पाई प्रतियोगिता में सफलता

Dulichand Agarwal  KBC Winner: आप भी अपने आसपास घट रही घटनाओं को जानने समझने के लिए न्यूज चैनल्स पर खबरें जरूर देखते और सुनते होंगे. आज हम आपको एक ऐसी खबर के बारे में बताते हैं, जो खबरों को लेकर आपका नजरिया बदल देगी. ये खबर आपके पसंदीदा टीवी न्यूज़ प्रोग्राम डीएनए से जुड़ी है. 

डीएनए में हम खबर से जुड़े सभी पहलुओं का गहराई से विश्लेषण करने के साथ आपको कुछ ऐसी जानकारियां देने का भी प्रयास करते हैं, जो आपके सामान्य ज्ञान एवं आपकी समझ को और बेहतर बना सकें. हमे ये बताते हुए खुशी हो रही है कि आपके पसंदीदा शो डीएनए ने छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दुलीचंद अग्रवाल (Dulichand Agarwal) को अपना सपना साकार करने का मौक़ा दिया है.

KBC में जीते 50 लाख रुपये

डीएनए के दर्शक दुलीचंद अग्रवाल (Dulichand Agarwal) मशहूर टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति में 14 सवालों का सही जवाब देकर 50 लाख रुपये जीतने में कामयाब हुए हैं. वो अपनी इस कामयाबी का श्रेय ज़ी मीडिया और आपके पसंदीदा शो डीएनए को दे रहे हैं. 

अपनी जीत का डीएनए को दिया श्रेय

छत्तीसगढ़ के दुलीचंद्र अग्रवाल (Dulichand Agarwal) जब मशहूर टेलिविजन शो कौन बनेगा करोड़पति की हॉट सीट में अमिताभ बच्चन के सामने बैठे थे, तो उनके चेहरे पर एक अलग तरह का आत्मविश्वास झलक रहा था. दुर्ग के गर्ल्स कॉलेज के प्रोफ़ेसर डीसी अग्रवाल ने इस शो में 14 सवालों के सही जवाब दिए और उन्होने 50 लाख रुपये की इनामी राशि जीत ली. दुलीचंद्र इस जीत का क्रेडिट आपके पसंदीदा टीवी न्यूज़ शो डीएनए को देते हैं. दुलीचंद्र बताते हैं कि डीएनए में दिखाई जाने वाली जानकारियों की वजह से उनके सामान्य ज्ञान और देश दुनिया को लेकर उनकी समझ और बेहतर हुई है.

डायरी में नोट करते हैं जरूरी बातें

दुलीचंद्र (Dulichand Agarwal) ने बताया कि वो हर दिन डीएनए का बेसब्री से इंतज़ार करते हैं और शाम 9 बजते ही टीवी के सामने पहुंच कर ज़ी न्यूज ट्यून कर देते हैं. दुलीचंद्र डीएनए में दिखाई जाने वाली जानकारियों को अपनी डायरी में दर्ज कर लेते थे और वो पिछले काफी समय से यही रूटीन फॉलो कर रहे हैं.

इतिहास की बातें ध्यान से सुनते हैं

दुलीचंद्र (Dulichand Agarwal) सिर्फ डीएनए में दिखाए जाने वाले विश्लेषण ही नहीं, शो के अंत में पूछे जाने वाले सामान्य ज्ञान के प्रश्न और उस दिन से जुड़े इतिहास को भी ध्यान से सुनते हैं. उनके मुताबिक ये जानकारियां उनके काफी काम भी आईं. आज दुलीचंद्र की इस उपलब्धि से सिर्फ वो ही नहीं, उनका परिवार और उनके करीबी भी बेहद ख़ुश हैं और इस कामयाबी पर ज़ी मीडिया भी उन्हे बधाई और शुभकामनाएं देता है. 

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news