संकट की घड़ी में बुजुर्गों का ध्यान रखने की सरकार ने की अपील, मदद के लिए जारी किया ये Number

कोरोना संकट की घड़ी में केंद्र ने जनता से अपने साथ बुजुर्गों का भी ध्यान रखने की भी अपील की है. 

संकट की घड़ी में बुजुर्गों का ध्यान रखने की सरकार ने की अपील, मदद के लिए जारी किया ये Number

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) को फैलने से रोकने के लिए केंद्र और राज्य सरकारें हर संभव प्रयास कर रही हैं. इस बीच संकट की घड़ी में केंद्र ने जनता से अपने साथ बुजुर्गों का भी ध्यान रखने की भी अपील की है. इतना ही नहीं सरकार ने मदद के लिए एक नंबर भी जारी किया है.

सरकार के एक आधिकारिक ट्विटर अकाउंट My Gov India ने लिखा- 'संकट की इस घड़ी में अपने साथ-साथ बुजुर्गों का भी ध्यान रखें और मदद के लिए 18005728585 पर कॉल करें.' कोरोना वायरस का संक्रमण बुजुर्गों को होने की संभावना ज्यादा रहती है. इसकी वजह यह है कि उनकी इम्युनिटी कमजोर होती है. ऐसे में सरकार ने कोरोना के नियमों का पालन करते हुए बुजुर्गों और बच्चों को घर पर ही रहने की सलाह दी है.

ये भी पढ़ें: सीमा विवाद: सरकार कर रही विपक्ष के आरोपों पर जवाब देने की तैयारी

आपको बता दें कि देश में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 7 लाख 50 हजार के करीब पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में कोविड-19 के अबतक कुल मामले 7,42,417 दर्ज किये गए हैं. जबकि मौत का आंकड़ा बढ़कर 20,642 हो गया है. वहीं राहत की बात यह है कि अब तक कोरोना से कुल 4,56,831 मरीज ठीक भी हुए हैं.