टल जाएगा पंजाब चुनाव? राजनीतिक पार्टियों की मांग पर EC आज करेगा फैसला
Advertisement
trendingNow11072719

टल जाएगा पंजाब चुनाव? राजनीतिक पार्टियों की मांग पर EC आज करेगा फैसला

Punjab Assembly Election 2022: राजनीतिक पार्टियों का कहना है कि रविदास जयंती के दिन अनुसूचित जाति के लोग पंजाब से बाहर जा सकते हैं. ऐसे में वो अपने वोटिंग के अधिकार का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे.

फाइल फोटो | साभार- पीटीआई.

नई दिल्ली: पंजाब विधान सभा चुनाव (Punjab Assembly Election) के लिए वोटिंग की तारीख को 14 फरवरी से आगे बढ़ाया जा सकता है. पंजाब (Punjab) की कई राजनीतिक पार्टियों ने वोटिंग की तारीख को आगे बढ़ाने की चुनाव आयोग (EC) से मांग की है. सूत्रों के मुताबिक, चुनाव आयोग इस मुद्दे पर आज बैठक करेगा.

  1. 16 फरवरी को हो रही वोटिंग कराने की मांग
  2. राजनीतिक पार्टियों ने दिया रविदास जयंती का हवाला
  3. 10 मार्च को आएंगे विधान सभा चुनाव के नतीजे

तमाम राजनीतिक पार्टियों ने EC को लिखा है लेटर

जानकारी के मुताबिक, चुनाव आयोग कांग्रेस (Congress), बीजेपी (BJP) और पंजाब लोक कांग्रेस (PLC) पार्टी की तरफ से मिले लेटर पर विचार करेगा. इन राजनीतिक पार्टियों का कहना है कि 14 फरवरी को रविदास जयंती की वजह से अनुसूचित जाति के लोग बड़ी संख्या में पंजाब से बाहर वाराणसी जा सकते हैं. ऐसे में वो वोट नहीं डाल पाएंगे इसलिए चुनाव की तारीख को 14 फरवरी से आगे बढ़ा दिया जाए.

ये भी पढ़ें- पंजाब में जो कराना चाहती थी ISI, उसका प्लान डिकोड; इन हथियारों का होना था इस्तेमाल

वोटिंग के अधिकार से वंचित ना हों SC वर्ग के लोग-  राजनीतिक पार्टियां

कांग्रेस, बीजेपी और पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी की मांग है कि पंजाब विधान सभा चुनाव के लिए वोटिंग की तारीख को 14 फरवरी के बजाय 16 फरवरी कर दिया जाए. अनुसूचित वर्ग के लोग वोटिंग के अधिकार से वंचित नहीं होने चाहिए.

ये भी पढ़ें- बर्खास्त होने के बाद हरक सिंह रावत ने दी पोल खोलने की धमकी, CM धामी ने किया पलटवार

पंजाब में 14 फरवरी को डाले जाएंगे वोट

बता दें कि पंजाब में विधान सभा चुनाव एक चरण में होगा. 14 फरवरी को वोट डाले जाएंगे और 10 मार्च को नतीजे आएंगे. बीते 8 जनवरी को चुनाव आयोग ने पंजाब विधान सभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया था.

ये भी पढ़ें- उन्नाव रेप पीड़िता की मां को टिकट देने पर बिफरी कुलदीप सेंगर की बेटी, प्रियंका को दिया चैलेंज

गौरतलब है कि पंजाब में इस वक्त कांग्रेस की सरकार है. विधान सभा चुनाव में कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, अकाली दल और बीजेपी-पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी के गठबंधन के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है. सभी राजनीतिक पार्टियों ने चुनाव जीतने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है.

LIVE TV

Trending news